शिमला के बाद मंडी में भी अवैध मस्जिद गिराने की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे लोग, निकाली रैली
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2423791

शिमला के बाद मंडी में भी अवैध मस्जिद गिराने की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे लोग, निकाली रैली

Mandi Masjid News: शिमला के बाद मंडी में भी अवैध मस्जिद गिराने की मांग को लेकर सड़कों पर लोग उतरे हैं. लोगों ने मंडी शहर में रोष रैली निकाली. नगर निगम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. 

शिमला के बाद मंडी में भी अवैध मस्जिद गिराने की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे लोग, निकाली रैली

Mandi Masjid Vivad: मंडी शहर के जेल रोड स्थित मस्जिद को लेकर हिंदू संगठनों के लोग मुखर हो गए हैं. आज विभिन्न हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने मंडी शहर में एक रोष रैली निकाली और नगर निगम कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान लोगों ने भजन गाकर अपना विरोध जताया और जेल रोड पर बनी मस्जिद को तुरंत प्रभाव से गिराने की मांग उठाई.

हिंदू संगठनों के लोगों का कहना है कि जेल रोड में जो मस्जिद बनी है वो अवैध निर्माण है और इसे लोक निर्माण विभाग की भूमि पर बनाया गया है. इसलिए इसे तुरंत प्रभाव से गिराया जाना चाहिए. हिंदू जागरण मंच जिला मंडी के संयोजक गुलशन ने कहा कि निगम के पास इस बात की पूरी जानकारी होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है जो कि चिंता का विषय है और इसी बात से खफा हिंदू संगठनों के लोग आज सड़कों पर उतरे हैं. 

स्थानीय निवासी गोपाल कपूर ने स्पष्ट किया कि यह हिंदू-मुस्लमान की लड़ाई नहीं है. वक्फ बोर्ड बहुत सी संपत्तियों को हड़पने का काम कर रहा है जो कि गलत है. मंडी शहर की भी बहुत सी सरकारी संपत्तियों पर आज वक्फ बोर्ड का कब्जा हो गया है.  इन्होंने निगम प्रबंधन को दो दिनों का समय दिया है. यदि दो दिनों में अवैध निर्माण को नहीं गिराया गया तो फिर लोग फिर से सड़कों पर उतरकर उग्र प्रदर्शन के लिए मजबूर हो जाएंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी निगम प्रबंधन की होगी. 

 Shimla Masjid Controversy: संजौली में मस्जिद को लेकर हिंदू संगठनों की बड़ी तैयारी, कल 11 बजे विशाल प्रदर्शन का ऐलान

वहीं, जब इस बारे में नगर निगम मंडी के कमीशनर एच.एस. राणा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मस्जिद को लोक निर्माण विभाग की एनओसी नहीं मिल पाई है क्योंकि मस्जिद का कुछ हिस्सा लोक निर्माण विभाग की भूमि पर बना हुआ है. इसी कारण नगर निगम ने इसका नक्शा पास नहीं किया है. निगम की तरफ से मस्जिद प्रबंधन को नोटिस जारी किया गया था कि वहां कोई कार्य न किया जाए, बावजूद इसके वहां निर्माण किया गया है. अब इस पूरे मामले के लिए पांच सदसीय कमेटी का गठन किया गया है, जो दो दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. रिपोर्ट के आधार पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट- नितेश सैनी, मंडी

Trending news