Agniveer: भारतीय वायुसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख कल, ऑनलाइन करें एप्लाई
Advertisement

Agniveer: भारतीय वायुसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख कल, ऑनलाइन करें एप्लाई

Agniveer recruitment: हिमाचल के मंडी जिले के युवक और युवतियों के लिए अच्छी खबर है. अग्निवीर (वायु) की भर्ती के लिए आप कल यानी बुधवार को शाम 5 बजे तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. 

Agniveer: भारतीय वायुसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख कल, ऑनलाइन करें एप्लाई

Agniveer recruitment Online Application Form: हिमाचल के युवाओं के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश के मंडी के युवाओं के लिए भारतीय वायुसेना में अग्निवीर भर्ती में शामिल होने के लिए 23 नवंबर को शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. भारतीय वायुसेना ने अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर (वायु) के लिए कई भर्तियां निकाली हैं. 

 Gujarat Election: गुजरात चुनाव के लिए आज 3 रैलियां करेंगे हिमाचल के CM जयराम ठाकुर

अग्निवीर (वायु) की भर्ती के लिए युवक और युवतियों को वायुसेना के वेब पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेश करना होगा. यह रजिस्ट्रेशन 23 नवंबर यानी बुधवार शाम 5 बजे तक रहेगा. इसके बाद एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. 

51 साल की उम्र में तीसरी बार पापा बनने वाले हैं एक्टर, पॉलिटीशन और सिंगर 'मनोज तिवारी'

बता दें,भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के मुताबिक, 27 जून 2002 से 27 दिसंबर 2005 तक जन्में अविवाहित युवक और युवातियां इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. वहीं, पुरुष उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम लंबाई 152.5 सेंटीमीटर और महिलाओं के लिए 152 सेंटीमीटर होनी चाहिए. इसके अलावा आवेदक किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से गणित, फिजिक्स और अंग्रेजी के साथ 12वीं में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना चाहिए और अंग्रेजी में  कम से कम 50 नंबर होने चाहिए. 

वहीं, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल, कंप्यूटर साइंस, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, ऑटोमोबाइल, कंप्यूटर साइंस, इंस्ट्रूमेंटेशन टैक्नोलोजी और आईटी में 3 वर्षीय डिप्लोमा वाले भी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. इसके साथ ही 50 प्रतिशत अंकों के साथ 2 साल का वोकेशनल कोर्स और अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले युवा भी अग्निवीर वायु की भर्ती के लिए मान्य होंगे. 

बता दें,  इस भर्ती के रजिस्ट्रेशन के लिए 250 रुपए लग रहे हैं. अग्निवीर (वायु)  की भर्ती के लिए 18 जनवरी 2023 को ऑनलाइन एग्जाम होंगे. अधिक जानकारी के आप चाहे तो अग्निपथ वायु डॉट इन पर लॉग इन करके विसीट कर सकते हैं. इसके साथ ही बता दें, इस पद के लिए चुने जाने वाले कैंडिडेट्स को हर महीने 30 हजार रुपये सैलरी दी जाएगी. यह भर्ती 4 साल के लिए की जा रही है. हर साल 10 प्रतिशत तरक्की दी जाएगी. वहीं सेवा से फ्री होने पर 10.4 लाख रुपये भी दिए जाएंगे. 

Watch Live

Trending news