Amarnath Yatra 2023: अमरनाथ यात्रा को लेकर इस जगह बढ़ाई गई चैकिंग
Advertisement

Amarnath Yatra 2023: अमरनाथ यात्रा को लेकर इस जगह बढ़ाई गई चैकिंग

Amarnath Yatra News: अमरनाथ यात्रा को लेकर रेलवे पुलिस की ओर से रात के समय भी पठानकोट कैंट स्टेशन पर चेकिंग की जा रही है. जम्मू से आने-जाने वाली गाड़ियों को पुलिस चेक करने के बाद ही आगे बढ़ने दे रही है.

 

Amarnath Yatra 2023: अमरनाथ यात्रा को लेकर इस जगह बढ़ाई गई चैकिंग

Amarnath Yatra News: अमरनाथ यात्रा को लेकर देशभर के श्रद्धालु पठानकोट से होकर जम्मू कश्मीर की ओर रवाना होते हैं, जिसे लेकर पठानकोट पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, चाहे वह शहर के अंदरूनी रास्ते हों या फिर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन हर जगह पुलिस समय-समय पर चेकिंग कर रही है. 

सुरक्षा के मद्देनजर बढ़ाई गई पुलिस फोर्स 
दिन और रात के समय लगातार वाहनों की चैकिंग की जा रही है. रेलवे पुलिस की ओर से भी स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, जिसके चलते रात के समय भी पुलिस की ओर से पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. जम्मू-कश्मीर से आने जाने वाली गाड़ियों को भी पुलिस की ओर से चेक किया जा रहा है ताकि कोई भी शरारती व्यक्ति किसी भी तरह की वारदात को अंजाम ना दे सके. 

ये भी पढ़ें- Weather News: दिल्ली एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

सुरक्षा एजेंसियों की ओर से मिल रहे इनपुट
वहीं, इस बारे में जानकारी देते हुए रेलवे पुलिस अधिकारी ने बताया कि अमरनाथ यात्रा को ध्यान में रखते हुए ही सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस फोर्स को भी बढ़ा दिया गया है. अब दिन ही नहीं बल्कि रात के समय भी चैकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि समय-समय पर उन्हें सुरक्षा एजेंसियों की ओर से इनपुट मिलते रहते हैं, जिसके आधार पर चैंकिंग की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Punjab News: शौचालय बंद कर पार्क निर्माण की उठ रही मांग, दलित समुदाय के लोगों ने प्रशासन से की अपील

खराब मौसम के चलते रोकी गई यात्रा
गौरतलब है कि खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है. पहलगाम और बालटाल गांव से होकर गुजरने वाली यात्रा को रोक दिया गया है. इस पवित्र यात्रा को लेकर, अधिकारियों ने कहा है कि 'खराब मौसम को देखते हुए फिलहाल यात्रा स्थगित कर दी गई है, जिसके बाद से श्रद्धालुओं को गुफा की ओर जाने की अनुमति नहीं है. बता दें, शुक्रवार सुबह यहां भारी बारिश शुरू हो गई, जिसके कारण श्रद्धालुओं की यात्रा अस्थायी रूप से स्थगित कर दी गई'.

WATCH LIVE TV

Trending news