Amitabh Bachchan Birthday: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का बर्थडे आज, जानें क्या है 80 के उम्र में फिटनेस का राज
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1389302

Amitabh Bachchan Birthday: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का बर्थडे आज, जानें क्या है 80 के उम्र में फिटनेस का राज

Amitabh Bachchan Birthday: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है. ऐसे में इस खबर में जानिए कैसे 80 के उम्र में भी वह खुद को फिट रखते हैं.

Amitabh Bachchan Birthday: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का बर्थडे आज, जानें क्या है 80 के उम्र में फिटनेस का राज

Amitabh Bachchan Birthday: सदी के महानायक और सुपरस्टार बिग बी अमिताभ बच्चन का 11 अक्टूबर यानी आज जन्मदिन है. 80 साल के उम्र में भी वह कई नौजावन एक्टर को टक्कर देते हैं. इस उम्र में भी वह काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं. वह अपनी परफेक्ट डायट और फिटनेस को लेकर काफी ध्यान रखते हैं. ऐसे में आज उनके बर्थडे पर आपको बताते हैं कि अमिताभ बच्चन दिनभर क्या-क्या खाते और पीते हैं. 

उर्फी जावेद की नई वीडियो हो जमकर रही वायरल, ट्रांसपेरेंट ड्रेस पहन लोगों को किया घायल

अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री के वह एक्टर हैं, जो इस उम्र में भी खुद को काफी ज्यादा एक्टिव रखे हुए हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में करीब 40 साल से अधिक समय दिया है. अभी भी उनकी कई सारी बैक-टु-बैक फिल्में आ रही हैं. सिर्फ फिल्म ही नहीं बल्कि वह कई सारे एड के लिए काम करते हैं. इसके साथ ही वह कौन बनेगा करोड़पति भी हर साल होस्ट करते हैं. 

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ पर सुहागिन महिलाएं अपने हाथों में लगाएं मेहंदी की ये खूबसूरत डिजाइन

1. ऐसा नहीं है कि अमिताभ बच्चन बिल्कुल ठीक हमेशा रहे हैं, कई बार उन्हें सेहत को लेकर समस्या हुई है, लेकिन फिर भी वह अपने आप को काफी हद तक फिट रखने की कोशिश करते हैं. अमिताभ बच्चन को कई बड़ी बीमारियां हो चुकी हैं, जिनमें टीबी और लिवर सिरोसिस भी शामिल है.  इसके अलावा वह कोरोना को भी दो बार मात दे चुके हैं.  ऐसे में वह अपने सेहत को देखते हुए कभी सिगरेट और शराब नहीं पीते हैं. इसके साथ ही उन्होंने नॉन-वेज खाना भी छोड़ दिया है. वह सादा खाना ही ज्यादा खाते हैं. 

2. अमिताभ बच्चन हर दिन योग, प्राणायाम करते हैं. वह कभी अपना वर्कआउट मिस नहीं करते हैं. जिम के बाद वह खजूर, सेब और केले जैसे फ्रूट्स खाते हैं. नाश्ते में वह दलिया, दूध और प्रोटिन से जुड़ी चीजों का ही सेवन करते हैं. इसके बाद वह दवाएं, आंवले का जूस और नारियल पानी पीते हैं. 

3. खाने के वक्त अमिताभ बच्चन दाल, चावल, सब्जी और रोटी सादा खाना खाते हैं. रात को वह जल्दी ही और हल्का खाना ही खाते हैं. इसमें वह सूप भी शामिल रखते हैं. वहीं वह एक लगातार कही बैठते नहीं हैं, ताकि ब्लड सर्कुलेशन सही बना रहे. 

Watch Live

Trending news