Himachal Pradesh News: एक दिवसीय दौरे पर हिमाचल प्रदेश पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर
Advertisement

Himachal Pradesh News: एक दिवसीय दौरे पर हिमाचल प्रदेश पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर

Himachal Pradesh News: केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर आज हिमाचल प्रदेश दौरे पर रहेंगे. इसके लिए जब वह गगल एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए एशियन गेम्स में जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी. 

Himachal Pradesh News: एक दिवसीय दौरे पर हिमाचल प्रदेश पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर आज प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर गगल हवाई अड्डे पर पहुंचे, जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस अवसर पर जिला हमीरपुर रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए अनुराग सिंह ठाकुर भारत की मेजबानी में आयोजित हो रहे आईसीसी अंतरराष्ट्रीय विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत को लेकर भारतीय टीम को शुभकामनाएं दी. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि आज का मैच बहुत महत्वपूर्ण है. इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच के लिए दोनों टीमों को शुभकामनाएं. उन्होंने कहा कि एक ओर जहां भारत की महिला और पुरुष क्रिकेट टीमों ने पहली बार एशियाई गेम में भाग लेते हुए गोल्ड मेडल जीते हैं, वहीं अब देश को उम्मीद है कि वह क्रिकेट वर्ल्ड कप में भी शानदार प्रदर्शन करें.

ये भी पढ़ें- ICC World Cup 2023: धर्मशाला पहुंचे खिलाड़ियों को परोसे जा रहे ये खास व्यंजन

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन किया है और आज तक के रिकॉर्ड मेडल जीतकर यह दिखाया कि भारत खेलों में कैसे आगे बढ़ रहा है. इसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच, उनके द्वारा दी गई सुविधाएं, खिलाड़ियों की मेहनत, उनके द्वारा बहाया गया पसीना और उनका दृढ़ संकल्प ही इस सफलता का कारण है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा दी गईं सुविधाएं और खेलो इंडिया जैसी योजनाओं ने खिलाड़ियों को उन सभी चिंताओं से मुक्त कर दिया जो उन्हें हर समय घेरे रहती थीं. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh के शिक्षा विभाग में खाली पड़े 6000 पदों को भरने की मिली स्वीकृति

उन्होंने कहा कि अब सुविधा मिलती हैं, संसाधन मिलते हैं और हमारे खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करते हैं. इसके साथ ही  कहा कि भारत की बेटियों ने जो 100वां मेडल जीता था, उसे कबड्डी की महिला टीम ने जिताया है. उसमें हमारे नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस जो धर्मशाला से चलता है उसकी लड़कियां भी शामिल थीं. उसमें से पांच हिमाचल की बेटियां भी थीं. अनुराग सिंह ठाकुर ने इस भी को बधाई भी दी. बता दें केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर आज हमीरपुर जिला के दौरे पर रहेंगे, जहां वे विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे.

Trending news