Himachal Pradesh के शिक्षा विभाग में खाली पड़े 6000 पदों को भरने की मिली स्वीकृति
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1904823

Himachal Pradesh के शिक्षा विभाग में खाली पड़े 6000 पदों को भरने की मिली स्वीकृति

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज 65 लाख रुपये की लागत से बनने वाले वैद्य सूरत सिंह स्मारक राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला राजगढ़ स्कूल के भवन का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने शिक्षा विभाग में शिक्षकों की भर्ती करने की भी बात कही.   

Himachal Pradesh के शिक्षा विभाग में खाली पड़े 6000 पदों को भरने की मिली स्वीकृति

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर आज बतौर मुख्यातिथि अंडर-19 बॉयज टूर्नामेंट के समापन अवसर पर राजगढ़ पहुंचे, जहां उन्होंने जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन किया. इसके साथ ही विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार बांटे और खेल की भावनाओं को बढ़ावा देने का आह्वान किया. 

युवाओं से खेलों में बढ़-चढ़कर भाग लेने का किया आह्वान 
रोहित ठाकुर ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ-साथ युवाओं को खेलों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए. खेल युवाओं को शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत बनाते हैं. इसके साथ ही उनकी मानसिक एकाग्रता में भी वृद्धि करते हैं. इस दौरान रोहित ठाकुर ने 65 लाख रुपये की लागत से बनने वाले वैद्य सूरत सिंह स्मारक राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला राजगढ़ स्कूल के भवन का शिलान्यास भी किया. इसके बाद उन्होंने वहां एक बड़े जनसमूह को संबोधित किया. 

ये भी पढे़ं- Hamirpur News: हमीरपुर और सुजानपुर में स्कूली बच्चों के बीच होने जा रहा कॉम्पिटीशन

हिमाचल प्रदेश के शिक्षा विभाग में खाली पड़े पदों पर क्या कहा?
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के शिक्षा विभाग में टीचिंग स्टाफ के 12 हजार पद खाली पड़े थे. प्रदेश की सुक्खू सरकार ने एक साथ 6000 पद भरने की स्वीकृति प्रदान की है. उन्होंने कहा कि प्रमोशन व बैचवाइज आधार पर इन पदों को भरा जा रहा है. अध्यापकों को दूर-दराज के क्षेत्रों में भी नियुक्त किया जा रहा है ताकि प्रदेश के हर क्षेत्र में विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा मिल सके. इसके साथ ही कहा कि रोहित ठाकुर ने कहा कि 550 पीजीटी के पद भरने के लिए लोकसेवा आयोग को सिफारिश भी भेजी गई है.

ये भी पढे़ं- Asian Games 2023 Live Updates: रच दिया इतिहास, भारत के नाम 106 मैडल! बैडमिंटन, क्रिकेट और कुश्ती में गोल्ड

बता दें, कुछ महीने पहले हिमाचल में शिक्षक भर्ती का फार्मूला लगभग तय हो गया था. सरकार प्रदेश के दूरदराज के इलाकों में खाली पड़े पदों को भरने की तैयारी कर रही है. इसके लिए कैबिनेट सब कमेटी की बैठक में मंथन भी हुआ था और फार्मूला भी निकाला गया था. 

Trending news