Arni University: अरनी यूनिवर्सिटी के चांसलर विवेक कुमार पर कुछ लोगों ने किया जानलेवा हमला, जानें मामला
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2043304

Arni University: अरनी यूनिवर्सिटी के चांसलर विवेक कुमार पर कुछ लोगों ने किया जानलेवा हमला, जानें मामला

Dharamshala New in Hindi: अरनी यूनिवर्सिटी के चांसलर विवेक कुमार पर जानलेवा हमला हुआ है. जिसमें उन्होंने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से हवाई फायरिंग कर खुद की जान बचाई. 

Arni University: अरनी यूनिवर्सिटी के चांसलर विवेक कुमार पर कुछ लोगों ने किया जानलेवा हमला, जानें मामला

Dharamshala News: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में स्थित अरनी यूनिवर्सिटी के चांसलर विवेक कुमार पर जानलेवा हमला हुआ है.  विवेक कुमार पठानकोट से अरनी यूनिवर्सिटी की तरफ जा रहे थे, तो कुछ लोगों द्वारा उनकी गाड़ी को रोककर हमला किया गया और जान से मारने की कोशिश की गई. 

अगर विवेक सिंह अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से हवाई फायरिंग कर हमलावरों को न खदेड़ते तो शायद हमलावर उनको काफी नुकसान पहुंचा सकते थे. 

विवेक सिंह द्वारा जब अपनी रिवाल्वर से फ़ायर किए गए तो हमलावर वहां से भाग खड़े हुए और विवेक सिंह ने वहां से निकलकर सीधे पुलिस थाना डमटाल में पहुंचे. जहां यह वारदात घटी है, वह एरिया इंदौरा थाना के अधीन पड़ता है. जिस कारण चांसलर ने देर रात डमटाल पुलिस की सुरक्षा में इंदौरा थाना पहुंच कर आरोपी प्रवीण कुमार उर्फ मींदा जो कि वर्तमान में इंदौरा से जिला पार्षद सदस्य हैं. उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. 

वहीं, इंदौरा थाना प्रभारी आशीष पठानिया ने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंच कर चली गोलियों के खोल बरामद किए हैं. चांसलर और उनके सहयोगी के बयान के आधार पर प्रवीण कुमार और अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

घटना के विरोध में आज अरनी यूनिवर्सिटी के समस्त छात्र व स्टाफ के सदस्यों ने एसडीएम कार्यालय इंदौरा के समक्ष पहुंच कर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान अरनी यूनिवर्सिटी के बच्चों द्वारा इंदौरा के मुख्य बैरियर चौक पर चक्का जाम कर दिया गया.

जयराम ठाकुर ने कही ये बात
वहीं, इस घटना पर पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि, मुख्यमंत्री दुबई जाकर निवेश लाने की बात कर रहे हैं. प्रदेश में जो लोग आ रहे हैं, सत्ता उन्हें संरक्षण देने की बजाय धमका रही है. अब शिक्षण संस्थान भी विधायक महोदय की मेहरबानी से चलेंगे. सत्ता और बाहुबल का इससे कुरूप चेहरा आज तक प्रदेश ने नहीं देखा. इस मामले में सख़्त से सख़्त कार्रवाई होनी चाहिए. . 

रिपोर्ट-विपिन कुमार

Trending news