नूरपुर में भारतीय जनता पार्टी ने आपातकाल की बरसी पर कांग्रेस पार्टी पर साधा निशाना, कही ये बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2307925

नूरपुर में भारतीय जनता पार्टी ने आपातकाल की बरसी पर कांग्रेस पार्टी पर साधा निशाना, कही ये बात

Nurpur News: नूरपुर में भारतीय जनता पार्टी ने आपातकाल की बरसी पर कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा.साथ ही काली पट्टियां बांधक रैली निकाली. 

नूरपुर में भारतीय जनता पार्टी ने आपातकाल की बरसी पर कांग्रेस पार्टी पर साधा निशाना, कही ये बात

Nurpur News: नूरपुर के कस्बा जसूर में भारतीय जनता पार्टी ने आपातकाल की बरसी पर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा और मुंह पर काली पट्टियां बांध कर रैली निकाली. भारत के महान लोकतंत्र पर कलंक आपातकाल 1975 में आज ही के दिन कांग्रेस पार्टी द्वारा देश पर थोपा गया था. उसको लेकर रोष प्रकट किया गया. 

इस मौके पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता उमेश दत्त, संगठनात्मक जिला नूरपुर अध्यक्ष रमेश सिंह महामंत्री राजेश कुमार के साथ साथ संगठनात्मक जिला नूरपुर के कार्यकर्ता शमिल रहे. 

भाजपा पार्टी प्रदेश प्रवक्ता उमेश दत्त ने कहा कि आज भाजपा पार्टी पूरे देश में 25 जून 1975 को तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने जिस तरह लोकतंत्र की हत्या करके इस देश पर आपातकाल लागू किया था. इस देश को तानाशाही में धकेला था. उसके विरोध में काला दिवस मना रही हैं. 

आज नूरपुर के कस्बा जसूर चौक पर मुंह पर काली पट्टियां बांध कर मौन जुलूस निकाला है. काले दिवस के मौके पर सभी कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया है. लोकतंत्र की हत्था की गई तथा विरोध करने वाले नेताओं को जेल में ठूंसा गया था. राजनीति लोगों का शोषण किया गया. 

जिस तरह उस समय सत्ता में बने रहने के लिए,सत्ता पर कब्जा करने के लिए एक विशेष परिवार की सत्ता को बचाए रखने को लेकर संविधान में संशोधन क्रमांक 38,39,40,41,42 के माध्यम से सत्ता अपने पास रखना, प्रदेशों को कमजोर करना, दूसरे राजनीति के लोगों को जेल में ठूंसा और प्रताड़ित करना और अपनी सत्ता बनाए रखने के लिए जो काला कानून लाया था तथा संविधान की धज्जियां उस समय कांग्रेस सरकार में  प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी ने उठाई थी. उसके विरोध में काला दिवस मना रहे हैं. 

उस दौरान जो संशोधन संविधान में किए गए संविधान को ताक में रखा गया. 1947 से लेकर 2014 तक इस देश के संविधान में 75 संशोधन कांग्रेस ने किए हैं.  356 के माध्यम से प्रदेश की सरकारों को बर्खास्त करने के मामले 90 है और आज वही कांग्रेस 2024 के चुनावों में संविधान को ढिढोंरा पीट रही थी. 

संविधान के नाम पर उन्होंने जनता गुमराह को किया तथा आरक्षण खत्म करने को लेकर भाजपा पार्टी पर अनाप-शनाप बयान बाजी की, लेकिन भारत की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को मत दिया. एनडीए को मत दिया, जिससे नरेन्द्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बने. 

उन्होंने अपनी पहली बैठक में संविधान को अपने माथे में लगाते हुए भारत के संविधान के प्रति जो उनका समर्पण है उसको बताया है. भारत में एससी, एसटी,ओबीसी के साथ-साथ जो भी जनमानस है. उनके अधिकारों को दर्शाया है. कांग्रेस पार्टी ने जिस तरह संविधान के साथ छेड़छाड़ के हथकड़े अपनाएं हैं.  उसको लेकर भारतीय जनता पार्टी हर बार काला दिवस मनाएगी.

रिपोर्ट- भूषण शर्मा, नूरपुर

Trending news