Bijli Mahadev Mandir: कुल्लू में बिजली महादेव रोपवे के विरोध में सड़कों पर उतरे हजारों लोग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1836353

Bijli Mahadev Mandir: कुल्लू में बिजली महादेव रोपवे के विरोध में सड़कों पर उतरे हजारों लोग

Bijli Mahadev Mandir: कुल्लू के प्रसिद्ध बिजली महादेव धार्मिक स्थल में रोपवे के निर्माण को लेकर हजारों लोगों ने केंद्र और प्रदेश सरकार से रोपवे प्रोजेक्ट को रद्द करने की मांग.

Bijli Mahadev Mandir: कुल्लू में बिजली महादेव रोपवे के विरोध में सड़कों पर उतरे हजारों लोग

Kullu News: कुल्लू के प्रसिद्ध बिजली महादेव धार्मिक स्थल में रोपवे के निर्माण से पहले यहां के हजारों लोग विरोध कर रहे हैं. आज जिला मुख्यालय में बिजली महादेव के विरोध संघर्ष समिति के धरने  प्रदर्शन में हजारों लोगों ने रोपवे प्रोजेक्ट का विरोध किया. 

इस दौरान हजारों लोगों ने 2 किलोमीटर रामशीला से लेकर उपायुक्त कार्यलय ढालपुर कुल्लू तक प्रदेश सरकार व स्थानीय विधायक सुंदर सिंह ठाकुर के खिलाफ नारेबाजी की.  उपायुक्त कार्यलय के बाहर हजारों लोगों ने घंटो विरोध प्रदर्शन किया और उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग के माध्यम से राज्यपाल मुख्यमंत्री को बिजली महादेव रोपवे रद्द करने के लिए ज्ञापन भेजा.

बिजली महादेव रोपवे विरोध संघर्ष समिति के अध्यक्ष सर चंद ने कहा कि बिजली महादेव रोपवे विरोध संघर्ष समिति के द्वारा विशाल धरना प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि बिजली महादेव में रोपवे लगाने से कंपनी और कुछ जनप्रतिनिधियों को फायदा होगा. 

उन्होंने कहा कि खराहल फाटी और कशवरी फाटी के हजारों लोगों के रोजगार को नुकसान होगा.  जिसके लिए जनता इसका विरोध कर रही है. उन्होंने कहा कि कुल्लू शहर के दुकानदारों ने भी इसका समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि बिजली महादेव में रोपवे किसी भी कीमत में लगाने नहीं देंगे. हम आखरी सांस तक इसका  विरोध करते रहेगें. जब तक सरकार इस बिजली महादेव के रोपवे को रद्द  नहीं करती. 

बिजली महादेव रोपवे के संजू प्रधान ने कहा कि देवबाणी सर्वोपरी है. हमारे बुजुर्गो के समय से देवता गुरबाणी के माध्यम से बिजली महादेव में रोपवे को बनाने के देव आदेश दिए है. उन्होंने कहा कि इस विरोध प्रदर्शन को राजनैतिक व्यक्ति विशेष से ना जोड़ा जाए. देवआस्था के नाम पर रोपवे को रद्द किया जाए. अन्यथा हम इसके विरोध में हम आखरी सांस तक लड़ेंगे. 

स्थानीय दुकानदार प्रकाश चंद शर्मा ने कहा कि बिजली महादेव में रोपवे विरोध में बाजार बंद है. बिजली महादेव धार्मिक स्थान है. ऐसे में रोपवे बनाकर उसे पिकनीक स्पॉट न बनाए. उन्होंने कहा कि देव आस्था के साथ खिलबाड़ न हो इसके लिए सरकार रोपवे का निर्माण न करें. 

Trending news