Bilaspur AIIMS में जल्द निकलेंगी नर्स की भर्तियां, बढ़ाया जाएगा एम्स का दायरा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1928939

Bilaspur AIIMS में जल्द निकलेंगी नर्स की भर्तियां, बढ़ाया जाएगा एम्स का दायरा

Himachal Pradesh News: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर बिलासपुर पहुंचे हुए हैं. इस दौरान उन्होंने आज एम्स अस्पताल बिलासपुर का निरीक्षण किया और एम्स का दायरा बढ़ाने की बात कही. 

 

Bilaspur AIIMS में जल्द निकलेंगी नर्स की भर्तियां, बढ़ाया जाएगा एम्स का दायरा

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा अपने गृह जिला बिलासपुर के दो दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने एम्स अस्पताल बिलासपुर का औचक निरीक्षण किया. जेपी नड्डा ने एम्स अस्पताल के हर ब्लॉक का विजिट करके व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मरीजों के तिमारदारों, एमबीबीएस और नर्सिंग छात्रों से मुलाकात कर उन्हें मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी भी ली. इसके बाद उन्होंने एम्स प्रबंधन के साथ अनौपचारिक बातचीत कर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. 

वहीं एम्स प्रबंधन के साथ हुई बैठक की जानकारी देते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि एक समय ऐसा था जब दिल्ली एम्स को बनने में 22 साल का समय लगा था, लेकिन अब बिलासपुर में केवल 5 साल में ही एम्स अस्पताल बनकर तैयार हो गया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एम्स अस्पताल बिलासपुर तेजी से आगे बढ़ रहा है. यहां मिलने वाली सुविधाओं से लेकर डॉक्टर्स व नर्स स्टाफ की लगातार नियुक्ति की जा रही है, जिसे लेकर इंटरव्यू भी शुरू कर दिए गए हैं.

ये भी पढे़ं- NIT Hamirpur में छात्र की संदिग्ध मौत मामले में पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

वहीं जेपी नड्डा ने कहा कि एम्स अस्पताल बिलासपुर में जल्द ही 82 नर्सों की भर्ती की जाएगी. इसके अलावा रात्रि निवास के लिए 39 करोड़ के बजट से 300 बेड की सुविधा भी दी जाएगी, जिसके संबंध में एम्स प्रबंधन को जल्द ही प्रोजेक्ट तैयार कर केंद्र को भेजने और टेंडर प्रक्रिया पूरी कर इस दिशा में ठोस कदम उठाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि एम्स अस्पताल में आवश्यक उपकरणों को उपलब्ध करवाया जाएगा, जिस पर करीब 35 करोड़ रुपये खर्च होंगे. 

ये भी पढे़ं- Anurag Singh Thakur ने मध्य प्रदेश और राजस्थान चुनाव में BJP की जीत का किया दावा

इसके साथ ही एम्स अस्पताल का दायरा भी बढ़ाया जाएगा, जिसके लिए प्रदेश सरकार से बात कर अलग से जमीन उपलब्ध करवाई जाएगी. इसके साथ ही एम्स अस्पताल में जल्द ही पढ़ने वाले एमबीबीएस के छात्रों के लिए कैंटीन, केटरिंग और लॉन्ड्री जैसी सुविधाएं मिलने की बात कहते हुए ग्रेजुएट के साथ-साथ पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई भी शुरू होने पर खुशी जताई. वहीं एम्स अस्पताल बिलासपुर में मिल रही सुविधाओं से जेपी नड्डा संतुष्ट नजर आए और उन्होंने आने वाले समय में एम्स अस्पताल में सभी तरह की सुविधाओं के मिलने की बात भी कही है.

WATCH LIVE TV

Trending news