Anurag Singh Thakur ने मध्य प्रदेश और राजस्थान चुनाव में BJP की जीत का किया दावा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1928882

Anurag Singh Thakur ने मध्य प्रदेश और राजस्थान चुनाव में BJP की जीत का किया दावा

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के समीरपुर में आज केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जुबानी हमला बोला और मध्य प्रदेश और राजस्थान चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा किया. 

 

Anurag Singh Thakur ने मध्य प्रदेश और राजस्थान चुनाव में BJP की जीत का किया दावा

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर का जन्मदिन समीरपुर में काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस दौरान उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा रहा. कई नेताओं ने उन्हें सोशल मीडिया और फोन कॉल्स के माध्यम से शुभकामनाएं दीं जबकि कई नेताओं ने उनसे मुलाकात कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

मंगलवार सुबह से ही समीरपुर क्षेत्र में उनके जन्मदिन पर लोगों का जमावाड़ा लगना शुरू हो गया था. दूर-दराज क्षेत्रों से लोग उन्हें बधाई देने के लिए पहुंचे. जन्मदिन पर बधाई देने वालों का उन्होंने आभार जताया.

ये भी पढ़ें- Barnala में हेड कांस्टेबल की हत्या मामले में अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी गिरफ्तार

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस द्वारा दलितों पर अत्याचार के बयान पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 'सबका साथ सबका विकास' मूल मंत्र के साथ काम किया है तब जाकर साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकल पाए हैं. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार बनी थी तब गरीबों को गरीबी रेखा के नीचे धकेला जाता रहा था. यहां तक कि डॉ. भीमराव अंबेदकर को न सिर्फ कांग्रेस से निकला गया, बल्कि चुन-चुनकर उनको चुनाव हराए गए. 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस का रिकॉर्ड कहता है कि डॉ. भीमराव अंबेदकर को भारत रत्न भी कांग्रेस ने नहीं दिया. यह सब तब मिला जब कांग्रेस की सरकारें नहीं थीं. कांग्रेस केवल वोट बैंक के लिए नारे देती रही और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भीमराव अंबेदकर के नाम पर पंचतीर्थ नागपुर, मुबंई, दिल्ली, माऊ और लंदन में बनवा दिए. अनुसूचित जाति वर्ग के लिए बजट में ज्यादा बढ़ोतरी की और उनके कल्याण के लिए बहुत सारी योजनाएं चलाईं जो कांग्रेस 60 साल में नहीं कर पाई वह पीएम मोदी ने आठ साल में संभव कर दिखाया. 

ये भी पढ़ें- NIT Hamirpur में छात्र की संदिग्ध मौत मामले में पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

अग्निवीर के मुद्दे पर कांग्रेस द्वारा की जा रही बयानबाजी पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सेना को अपमानित करने का काम किया है. सच्चाई सबके सामने आने के बाद कांग्रेस बेनकाब हुई है और अब इस तरह की बात कर रही है. टीएमसी सांसद महुआ प्रकरण पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस मुद्दे पर जांच की जा रही है. यह मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित है. 

उन्होंने कहा कि ऐसी जानकारियां जो संसद से जुड़ी हों या फिर जिसके कारण किसी भी तरह का संकट खड़ा हो सकता हो, यह नेशनल सुरक्षा मुद्दे के साथ ही भ्रष्टाचार का मुद्दा भी है. उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच चल रही है. हम चाहते हैं कि इस मामले में उचित कार्रवाई हो और जांच भी जल्द पूरी हो. 

ये भी पढ़ें- Dussehra: इस जगह नहीं होता रावण दहन, पूजा कर माथा टेकने से पूरी होती है मनोकामना

अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि रोजाना आधा घंटा योग का डोज लेना चाहिए. इससे फिट इंडिया का बढ़ावा मिलता है. उन्होंने कहा कि आधा घंटा योग करें या फिर व्यायाम जरूर करें. इससे लोग शारीरिक और मानसिक रूप से तंदरूस्त रहेंगे. मध्य प्रदेश और राजस्थान चुनाव के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इन राज्यों में भाजपा अच्छी स्थिति में है, बीजेपी यहां भी अपनी सरकार बनाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news