Free Langar: बिलासपुर में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए प्रशासन ने फ्री लंगर सेवा का किया आयोजन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1776809

Free Langar: बिलासपुर में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए प्रशासन ने फ्री लंगर सेवा का किया आयोजन

Himachal Flood News: हिमाचल में आई आपदा को लेकर बीते कुछ दिनों से लोगों से सही से खाना-पीना नहीं हो पा रहा. ऐसे में आज कीरतपुर-मनाली फ़ोरलेन मार्ग पर बिलासपुर में जिला प्रशासन की ओर से फ्री लंगर सेवा का आयोजन किया गया. 

Free Langar: बिलासपुर में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए प्रशासन ने फ्री लंगर सेवा का किया आयोजन

Bilaspur Free Langer Seva: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा के दौरान मंडी, कुल्लू व मनाली में फंसे अन्य राज्यों से आए पर्यटकों के खाने पीने के लिए कीरतपुर-मनाली फ़ोरलेन मार्ग पर बिलासपुर में जिला प्रशासन की ओर से फ्री लंगर सेवा का आयोजन किया गया. आपदा के इस दौर में पर्यटकों को राहत देने व देवभूमि हिमाचल से नाता बनाए रखने के मकसद से फ्री लंगर सेवा का प्रशासन ने किया आयोजन, तो घुमारवीं से कांग्रेस विधायक राजेश धर्मानी सहित उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन ने पर्यटकों की सेवा करी. 

Nahan News: 4 दिनों से पानी की समस्या से जूझ रहे नाहन में शुरू हुई पानी की सप्लाई!

हिमाचल प्रदेश में मानसून की पहली बरसात के बाद आई आपदा में जहां मंडी, कुल्लू मनाली सहित ऊपरी पहाड़ी इलाकों में देशभर से आए कईं पर्यटक फंसे गए थे. वहीं बीते कल से बरसात का दौर थमने के बाद पर्यटक अपने अपने घरों का रुख करने लगे हैं. ऐसे में आपदा प्रभावित इलाकों से वापिस लौट रहे पर्यटकों की मदद के लिए बिलासपुर जिला प्रशासन आगे आया है और पर्यटकों को खाने पीने की किसी तरह की कोई कमी ना हो इसके किरतपुर-मनाली फोरलेन मार्ग पर स्थित बिलासपुर के बलोह टोल प्लाजा के समीप फ्री लंगर सेवा का आयोजन किया. 

जहां पर्यटकों के लिए खाना खाने के लिए उचित बैठने की व्यवस्था के साथ ही पानी की बोतल विरतीत की जा रही है. वहीं देशभर से आने वाले पर्यटकों की सुविधा का ख्याल रखने के लिए घुमारवीं से कांग्रेस विधायक राजेश धर्माणी, उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक व अतिरिक्त उपायुक्त डॉक्टर निधि पटेल भी फ्री लंगर भवन पहुंचे और पर्यटकों का हालचाल जाना. 

इसके बाद आपदा से निपटने व पर्यवरण को ध्यान में रखते विधायक राजेश धर्माणी व प्रशासनिक अधिकारियों ने पौधे भी लगाए.  विधायक राजेश धर्माणी ने कहा कि देवभूमि हिमाचल प्रदेश में आपदा के इस समय में प्रदेश सरकार लोगों व पर्यटकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और प्रशासन व स्थानीय लोगों की मदद से आपदा प्रभावित इलाकों से आने वाले पर्यटकों की सुविधा का ख्याल रखते हुए फ्री लंगर सेवा लगाई गई है. ताकि पर्यटकों को किसी तरह की कोई असुविधा ना हो. 

वहीं जिला प्रशासन द्वारा फ्री लंगर सेवा का आयोजन किये जाने की सराहना करते हुए पर्यटकों ने भी सरकार व प्रशासन का इन सुविधाओं के लिए आभार जताया है.

Trending news