नशे के खिलाफ लोगों को जागरुक करने के लिए कांगड़ा पुलिस मैराथन का करेगी आयोजन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1871777

नशे के खिलाफ लोगों को जागरुक करने के लिए कांगड़ा पुलिस मैराथन का करेगी आयोजन

Bilaspur News in Hindi: नशे के खिलाफ लोगों को गरूक करने के लिए कांगड़ा पुलिस 24 सितम्बर को हाफ मैराथन का आयोजन करेगी. 

नशे के खिलाफ लोगों को जागरुक करने के लिए कांगड़ा पुलिस मैराथन का करेगी आयोजन

Bilaspur News: नशे के खिलाफ छेड़े अभियान और इसके दुष्प्रभावों के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए कांगड़ा पुलिस 24 सितम्बर को हाफ मैराथन का आयोजन करेगी.  इसके साथ सभी वर्गों के लिए विभिन्न खेल गतिविधियों का भी आयोजन किया जाएगा. 

एस.पी. कांगड़ा शालिनी अग्रिहोत्री ने वीरवार को धर्मशाला में पत्रकार वार्ता में कहा कि 24 सितम्बर को हाफ मैराथन का आयोजन पुलिस द्वारा करवाया जा रहा है.  इसके लिए वीरवार से पंजीकरण प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी.  उन्होंने कहा कि इच्छुक पुलिस लाईन कांगड़ा स्थित कार्यालय में अपनी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. 

उन्होंने कहा कि हाफ मैराथन के दौरान 21 किलोमीटर, 11 किलोमीटर तथा 4 किलोमीटर की फन रन का आयोजन होगा. फन रन में 15 वर्ष से कम तथा 60 से अधिक आयु के व्यक्ति भाग ले सकते हैं. इसके अलावा रस्साकसी, बॉलीबॉल प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा. 

उन्होंने कहा कि इस हाफ मैराथन दौड़ में प्रथम स्थान पर आने वाले व्यक्ति को 31 हजार रुपये नगद पुरस्कार दिया जाएगा. वहीं दूसरे स्थान पर रहने वाले व्यक्ति को 21 हजार रुपये नगद पुरस्कार दिया जाएगा. तीसरे स्थान पर रहने वाले व्यक्ति को 11 हजार रुपये की नगद राशि से सम्मानित किया जाएगा. 

एसपी ने कहा कि फन रन दौड़ में पहले स्थान पर आने वाले व्यक्ति को 11 हजार रुपये दूसरे स्थान पर आने वाले व्यक्ति को 5,100 रुपये व तीसरे स्थान पर आने वाले व्यक्ति को 3,100 रुपये के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. 

बॉलीबॉल प्रतियोगिता में पहले स्थान पर आने वाली टीम को 31 हजार रुपये नगद व ट्रॉफी व रनरअप टीम को 21 हजार रुपये नगद व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया जाएगा.  बॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन पुलिस मैदान धर्मशाला में किया जाएगा. 

एसपी ने कहा कि पुलिस की ओर से नशे के मामलों पर लगाम लगाने के लिए कार्रवाई की जा रही है.  साथ ही अब लोगों की खेलों के प्रति रूझान बढ़ाने और नशे के दुष्प्रभावों के बारे जागरूक करने के लिए भी विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है. 

Trending news