आचार संहिता के चलते बिलासपुर पुलिस ने बढ़ाई वाहन चेकिंग व्यवस्था, अवहेलना करने वालों का कट रहा चालान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2228794

आचार संहिता के चलते बिलासपुर पुलिस ने बढ़ाई वाहन चेकिंग व्यवस्था, अवहेलना करने वालों का कट रहा चालान

Bilaspur News: चुनाव आचार संहिता के चलते बिलासपुर पुलिस ने चेकिंग व्यवस्था बढ़ाई है. कीरतपुर-मनाली फोरलेन सहित जिला के अन्य स्थानों पर की सैंकड़ों वाहनों की चैकिंग जा रही. 

आचार संहिता के चलते बिलासपुर पुलिस ने बढ़ाई वाहन चेकिंग व्यवस्था, अवहेलना करने वालों का कट रहा चालान

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श चुनाव आचार संहिता के चलते बिलासपुर पुलिस ने अपनी चैकिंग व्यवस्था बढ़ा दी है.प्रतिदिन सैंकड़ों वाहन फोरलेन व जिला के अन्य स्थानों पर चेक किए जा रहे हैं.  इसी कड़ी में किरतपुर-मनाली फोरलेन के मंडी भराड़ी स्थान पर बिलासपुर पुलिस की टीम ने नाका लगाया हुआ है, जिसमें यहां से आने जाने वाले सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है. 

साथ ही नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है.  प्राप्त जानकारी के अनुसार, वर्तमान समय में बिलासपुर पुलिस रोजाना 100 के करीब चालान कर रही है. इसका मुख्य कारण यह भी है कि फोरलेन बनने से यहां पर ट्रैफिक अधिक बढ़ गया है और जो भी वाहन चालक ओवरस्पीड या फिर ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करता हुआ पाया जा रहा है. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. 

आपको बता दें, कि बिलासपुर पुलिस द्वारा अभी हाल ही में जिला के भगेड़ क्षेत्र में ट्रैफिक पुलिस थाना भी स्थापित किया गया है और यहां से ही पुलिस प्रशासन फोरलेन पर सारी ट्रैफिक व्यवस्था संभाल रही है. वहीं बिलासपुर पुलिस की ट्रैफिक विशेष टीम समय-समय पर इस फोरलेन एरिया की भी गश्त भी करती है. 

पुलिस प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि यहां पर नियमों की पूरी तरह से पालना करें अन्यथा सख़्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही चुनाव आचार संहिता के चलते बिलासपुर पुलिस द्वारा हिमाचल और पंजाब की सीमा गरामोड़ा, ग्वालथाई व अन्य क्षेत्रों में भी प्रतिदिन नाके लगा रही है व बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों की लगातार चेकिंग की जा रही है. 

इस संबंध में जानकारी देते हुए डीएसपी बिलासपुर मदन धीमान ने कहा कि फोरलेन व जिला के विभिन्न स्थानों पर पुलिस की चेकिंग लगातार जारी है.  जिला के सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में पूरी चौकसी रखने के आदेश दिये गये है। वहीं बिलासपुर पुलिस रोज़ाना 100 के करीब नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ चालान कर रही है और आगे भी पुलिस प्रशासन का यह अभियान लगातार जारी रहेगा.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news