Himachal BJP: बिलासपुर पहुंचे BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, कांग्रेस की गारंटियों पर उठाए सवाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2013787

Himachal BJP: बिलासपुर पहुंचे BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, कांग्रेस की गारंटियों पर उठाए सवाल

Bilaspur News in Hindi: तीन राज्यों में भाजपा की शानदार जीत के बाद शनिवाक को अपने गृह जनपद बिलासपुर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पहुंचे. 

Himachal BJP: बिलासपुर पहुंचे BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, कांग्रेस की गारंटियों पर उठाए सवाल

Bilaspur News: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान में भाजपा की शानदार जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के अपने गृह जनपद बिलासपुर पहुंचने पर जिला जिला भाजपा द्वारा अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया.  जिसमें मुख्यरूप से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर राजीव बिंदल सहित जिला के तीनों भाजपा विधायक रणधीर शर्मा, त्रिलोक जम्वाल व जीतराम कटवाल, पूर्व कैबिनेट मंत्री राजिंद्र गर्ग व पूर्व सांसद सुरेश चंदेल मौजूद रहे.

अभिनंदन समारोह में पहुंचने पर भाजपा कार्यरकर्ताओं ने जेपी नड्डा का फूल मालाओं के साथ जमकर स्वागत किया और तीन राज्यों में भाजपा की जीत को लेकर बधाई भी दी. वहीं मंच से संबोधन के दौरान भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर का 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए टिकट पक्का करते हुए जनता से उनके समर्थन में वोट की अपील की है. 

वहीं, जेपी नड्डा ने आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश की चारों सीटों पर भाजपा उम्मीद्वारों की जीत के लिए भी वोट मांगते हुए एकजुटता के साथ काम करने की भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की है. जेपी नड्डा ने कहा की इस बार लोकसभा चुनाव में पिछली बार से ज्यादा भाजपा उम्मीदवार जीतकर सदन में जाएंगे और तीन राज्यों में भाजपा की जीत के बाद अगले विधानसभा चुनाव में तेलंगना में भी भाजपा की ही सरकार बनेगी.

मंच से संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार की गारंटियों पर भी निशाना साधते हुए 68 इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने की घोषणा के बावजूद अभी तक केवल 18 जगहों पर ही जमीन ढूंढ पाने की बात कही. साथ ही 1,500 रुपये प्रतिमाह महिलाओं को देने, मोबाइल हेल्थ वैन सेवा शुरू करने, 02 रुपये किलो गोबर खरीदना, 100 रुपये लीटर दूध खरीदना, 300 यूनिट फ्री बिजली देना, रोजगार देने सहित अन्य गारंटियां केवल घोषणाओं तक ही सीमित होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस की गारंटी यानी पूरी ना होने की गारंटी करार दिया है. 

इसके साथ हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा के दौरान केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश को दिये गए राहत पैकेज की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि 10 जुलाई को पहली किस्त के रूप में 180 करोड़ और फिर 20 जुलाई को दूसरी क़िस्त के रूप दोबारा 180 करोड़ रुपये केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश को दिये, जिसके बाद सड़कों के रिस्टोरेशन के लिए 400 करोड़ रुपये अलग जारी किए गए. 

इसके अलावा अगस्त महीने में 189 करोड़ रुपये दिए गए, जिसके बाद 20 अगस्त को दोबारा 200 करोड़ रुपये केंद्र द्वारा प्रदेश सरकार को दिए गए. इसके बाद 12 दिसंबर को 633 करोड़ रुपये का राहत पैकेज दोबारा जारी किया गया. जिसे मिलाकर केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश को कुल 1,782 करोड़ रुपये आपदा से निपटने के लिए राहत पैकेज जारी किया है और 11 हजार घरों को बनाने के लिए 2,500 करोड़ रुपये अलग से प्रदेश सरकार को दिए गए और प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 2,700 किलोमीटर की सड़कों को दुरुस्त करने लिए भी केंद्र सरकार ने पैसा जारी किया था. बावजूद इसके प्रदेश सरकार केवल कुछ भी ना मिलने का रोना रोती रहती है जो कि सरासर गलत है.

रिर्पोट- विजय भारद्वाज

Trending news