बिलासपुर में तेंदुए का शव मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी वन विभाग की टीम
Advertisement

बिलासपुर में तेंदुए का शव मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी वन विभाग की टीम

बिलासपुर जिला के बेहल के समीप खड्ड के किनारे मिला तेंदुए का शव, स्थानीय ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस व वन विभाग की टीम तो पोस्टमार्टम कर तेंदुए के शव को किया गया डिस्पोज़ ऑफ किया.

बिलासपुर में तेंदुए का शव मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी वन विभाग की टीम

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल के बिलासपुर जिला के बेहल गांव के समीप खड्ड के किनारे तेंदुए का शव बरामद हुआ है. जिसकी सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन व वन विभाग की टीम को दी है. वहीं सूचना मिलते ही दोनों विभागों की टीमें मौके पर पहुंची और पेड़ों के बीच लगाए गई फाई से तेंदुए के शव को छुड़ाया. 

हिमाचल के कई जिलों में बारिश से करोड़ों की फसलों का हुआ नुकसान, किसान परेशान

गौरतलब है कि शिकारियों द्वारा अक्सर शिकार के मकसद से पेड़ों में फाई लगाई जाती है जिसमें फंसकर तेंदुए की मौत हो गई. वहीं मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृत तेंदुए के शव का पोस्टमार्टम कर डिस्पोज़ ऑफ कर दिया है. इस बात की जानकारी देते हुए डीएफओ बिलासपुर अवनी भूषण राय ने कहा कि बेहल के समीप मृत तेंदुए की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और इस संबंध में पुलिस थाने में भी मामला दर्ज करवा दिया गया है. 

Himachal Weather Update: शिमला में मई के महीने में ठंड ने थोड़ा रिकॉर्ड, 9.9 डिग्री तक पहुंचा तापमान

साथ ही उन्होंने कहा कि तेंदुए की मौत पेट में फसे कड़ाकी की वजह से ये घटना हुई है. जिसके सम्बन्ध में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अगर तेंदुए की मौत की असल वजह शिकार होना पाया जाता है तो मामले की छानबीन कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Trending news