उपचुनावः 6 अक्टूबर तक फाइनल होंगे BJP प्रत्याशियों के नाम, 7 को होगा ऐलान
Advertisement

उपचुनावः 6 अक्टूबर तक फाइनल होंगे BJP प्रत्याशियों के नाम, 7 को होगा ऐलान

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश में होने वाले उपचुनावों को लेकर अहम बैठक का आयोजन किया गया. धर्मशाला के समीप स्थित एक निजी होटल में चुनाव प्रबंधन समिति की 2 सत्रों में बैठकें आयोजित की गई.

उपचुनावः 6 अक्टूबर तक फाइनल होंगे BJP प्रत्याशियों के नाम, 7 को होगा ऐलान

विपन शर्मा/धर्मशालाः भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश में होने वाले उपचुनावों को लेकर अहम बैठक का आयोजन किया गया. धर्मशाला के समीप स्थित एक निजी होटल में चुनाव प्रबंधन समिति की 2 सत्रों में बैठकें आयोजित की गई. भाजपा के टिकट चाहवानों की लंबी फेहरिस्त को देखते हुए और इनमें सामंजस्य बैठाने को लेकर रणनीति तैयार की गई.

3 विधानसभा तथा मंडी संसदीय क्षेत्र में पार्टी की जीत को सुनिश्चित करते हुए मिशन 2022 से पहले के सैमीफाइनल को जीतने के लिए इन क्षेत्रों के प्रभारियों से फीडबैक लेकर आगामी रणनीति भाजपा ने तैयार की है.  रविवार को हुई बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर मंत्रणा करने के पश्चात रिपोर्ट तैयार की गई है जोकि पार्टी आला कमान को भेजी जाएगी.

साथ ही बीते रविवार को 2 सत्रों में हुई बैठकों में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर,  भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश रॉय खन्ना, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर और पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल सहित प्रदेश सरकार के मंत्री व प्रदेश भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे. बैठक में प्रदेश में होने वाले उपचुनावों को लेकर प्रत्याशियों के नामों पर मंत्रणा किया गया.

दोपहर बाद 4 बजे शुरू हुई बैठक में तीनों विधानसभा क्षेत्रों के पदाधिकारियों व मंडी संसदीय क्षेत्र के प्रभारियों से फीडबैक ली गई. इसके बाद 6 बजे शुरू हुई बैठक में प्रभारियों से ली गई फीडबैक को चुनाव समिति के साथ सांझा किया गया. इस दौरान संभावित प्रत्याशियों के नामों की सूची हाईकमान को भेजी गई. भाजपा द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि इन उपचुनावों में प्रत्येक सीट से एक ही प्रत्याशी का नाम फाइनल करके हाईकमान को भेजा जाए.

इसी के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि उपचुनावों में भाजपा चारों सीटों पर जीत दर्ज करेगी.  यह चुनाव विकास पर लड़ा जाएगा. कांग्रेस के पास सरकार के खिलाफ कोई भी मुद्दा नहीं है और कांग्रेस पार्टी दिशाहीन एवं नेतृत्वहीन है. धर्मशाला में रविवार को 3 विधानसभा क्षेत्रों और मंडी संसदीय क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की गई.

उन्होंने कहा कि फतेहपुर उपचुनाव को लेकर हुई चर्चा बारे वन मंत्री एवं फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के सहप्रभारी राकेश पठानिया ने बताया कि बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा की गई है. प्रत्याशियों के नाम का पैनल तैयार कर पार्टी हाईकमान को भेजा जाएगा. इसके चलते 6 अक्तूबर तक प्रत्याशियों के नाम फाइनल होने की संभावना है, जबकि 7 अक्तूबर को प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि इस मर्तबा फतेहपुर उपचुनाव में भाजपा बड़े मार्जिन के साथ जीत दर्ज करेगी. कांग्रेस दिशाहीन और नेतृत्वहीन है, ऐसे में भाजपा की जीत उपचुनाव में निश्चित है. उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने फतेहपुर उपचुनाव को लेकर कहा कि भले ही लंबे समय से फतेहपुर में भाजपा का विधायक जीत न दर्ज कर पाया हो,  लेकिन इस उपचुनाव में निश्चित तौर पर भाजपा प्रत्याशी की जीत होगी.

उन्होंने आगे कहा कि उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की लंबी फेहरिस्त को देखते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि सभी में सामंजस्य बिठाकर पार्टी चुनाव में उतरेगी. फतेहपुर से संबंधित पूर्व सांसद डॉ. राजन सुशांत पर उद्योग मंत्री ने कहा कि डॉ. सुशांत अपने मूड के व्यक्ति हैं. यदि उन्होंने चुनाव लड़ना होगा तो वह लड़ेंगे ही और अगर नहीं लड़ना होगा तो कोई लड़वा नहीं सकता.

WATCH LIVE TV

Trending news