CWG 2022: पंजाब की हरजिंदर कौर ने कॉमनवेल्थ गेम 2022 में 71 किग्रा भार वर्ग में जीता ब्रॉन्ज
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1285312

CWG 2022: पंजाब की हरजिंदर कौर ने कॉमनवेल्थ गेम 2022 में 71 किग्रा भार वर्ग में जीता ब्रॉन्ज

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम 2022 (Commonwealth Games) में पंजाब की हरजिंदर कौर ने  71 किग्रा भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है. 

CWG 2022: पंजाब की हरजिंदर कौर ने कॉमनवेल्थ गेम 2022 में 71 किग्रा भार वर्ग में जीता ब्रॉन्ज

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम 2022 (Commonwealth Games) में भारतीय खिलाड़ियों का लगातार शानदार प्रदर्शन जारी है. देश के खिलाड़ी, देश के लिए हर दिन मेडल जीतकर ला रहे हैं. इसी बीच पंजाब की हरजिंदर कौर ने कुल 212 किलोग्राम वजन उठाकर भारत के लिए कांस्य पदक जीत लिया है. उन्होंने यह पदक 71 किग्रा भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है. कांस्य पदक जीतकर उन्होंने देश का नही बल्कि पंजाब व अपने माता पिता का नाम भी रोशन किया है. इसी के साथ देश ने अब तक 9 मेडल अपने नाम कर लिए हैं. 

बता दें, हरजिंदर ने पहले प्रयास में 90 किग्रा भार के लिए अपना नाम दिया था. वह इस वजन को नहीं उठा सकीं, लेकिन दूसरे प्रयास में उन्होंने 90 और तीसरे में 93 किग्रा भार उठा लिया. यह उनका बेस्ट भी है. क्लीन एंड जर्क राउंड में हरजिंदर के तीनों प्रयास सफल रहे, लेकिन क्लीन एंड जर्क में अपने अटैम्प्ट खत्म करने के बाद हरजिंदर चौथे स्थान पर थीं, लेकिन नाइजीरिया की जॉय क्लीन एंड जर्क में अपने तीनों अटैम्प्ट में लिफ्ट नहीं कर पाईं. इस तरह हरजिंदर को कांस्य पदक मिल गया. 

Himachal Weather: हिमाचल में बारिश को लेकर जारी हुआ येलो अलर्ट, लैंडस्लाइड से कई घंटे बंद रहा हाईवे

बता दें, वेटलिफ्टिंग में यह 7वां पदक है. ऐसे में वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर के कांस्य पदक जीतने पर पटियाला में उनके परिजनों ने जश्न मनाया और खुशी में परिवार और गांव वालों के साथ मिठाइयां बांटीं. इस दौरान हरजिंदर कौर की मां कुलदीप कौर ने कहा, "बहुत ज्यादा खुशी हुई है कि बेटी ने देश का नाम रोशन किया है.  इसलिए हमें बहुत खुशी है. साथ ही हम सभी को बेटी पर गर्व है. 

Viral: काले सूट में लड़की ने खेत में लगाए ठुमके, Video तेजी से हो रहा वायरल

हरजिंदर कौर के परिवार में 3 बहने 1 भाई है, पिता खेतीबाड़ी करते है. जैसे ही हरजिंदर कौर ने मेडल जीता. वैसे ही परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई. गांव वालों की ओर से बधाई देनी शुरू कर दी गई. बता दें, हरजिंदर पटियाला की यूनिवर्सटी में कोचिंग ले रही हैं. परिवार ने कहा बड़ी मुश्किल से हम इसकी पढ़ाई व खेल के लिए पैसे जुटा पाते है, हम दोस्तों से भी मदद लेते थे. ऐसे में यह जीत हमारे लिए काफी बड़ी बात है. अब हरजिंदर कौर एशिया गेम की तैयारी कर रही हैं.  इस बड़ी उपलब्धि पर पंजाब सरकार ने हरजिंदर कौर को 40 लाख कैश देने का एलान भी किया है. 

Watch Live

Trending news