Dalai Lama: दलाई लामा ने बच्चे के साथ kissing video के विवाद पर मांगी माफी, कही ये बात
Advertisement

Dalai Lama: दलाई लामा ने बच्चे के साथ kissing video के विवाद पर मांगी माफी, कही ये बात

Dalai Lama: तिब्बती आध्यात्मिक और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता गुरु दलाई लामा (Dalai Lama) ने बच्चे को किस करने वाले वीडियो पर  छिड़े विवाद पर उन्होंने खेद प्रकट किया है. 

Dalai Lama: दलाई लामा ने बच्चे के साथ  kissing video के विवाद पर मांगी माफी, कही ये बात

Dalai Lama: तिब्बती आध्यात्मिक और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता गुरु दलाई लामा (Dalai Lama) ने बच्चे को किस करने वाले वीडियो पर  छिड़े विवाद पर उन्होंने खेद प्रकट किया है. उन्होंने सोमवार (10 अप्रैल) को माफी मांगी. दलाई लामा ने कहा कि अगर उनके शब्दों से किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो वह बच्चे, उसके परिवार और दोस्तों से माफी मांगते हैं. 

RCB VS LSG Dream 11 Prediction: लखनऊ-आरसीबी में मुकाबला आज, जानें बेस्ट ड्रीम 11 टीम और पिच रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि बच्चे ने उन्हें गले लगाने का आग्रह किया था. ऐसे में प्यार जताते हुए उन्होंने बच्चे को चूम लिया. आपको बता दें, वायरल वीडियो में तिब्बती आध्यात्मिक नेता कथित रूप से बच्चे से अपनी जीभ चूसने के लिए कह रहे हैं. जिसके बाद इसपर विवाद पैदा हो गया था.

दो मिनट पांच सेकेंड के वीडियो में दलाई लामा ने बच्चे को ऐसे अच्छे इंसानों को देखने के लिए कहा जो शांति और खुशी पैदा करते हैं और उन लोगों का अनुसरण नहीं करने को कहा जो दूसरों की हत्या करते हैं. वहीं, वीडियो में  टीचिंग के दौरान एक बच्चा दलाईलामा से पूछता है, क्या मैं आपको गले लगा सकता हूं? दलाईलामा उसे हां बोलकर स्टेज पर बुला लेते हैं. इसके बाद ये लड़का उन्हें गले लगा लेता है. इसके बाद फिर दलाईलामा उसे उनके गाल पर चूमने को कहते हैं.  लड़का चूमता है.  फिर दलाईलामा मजाकिया अंदाज में कहते हैं कि मेरी जीभ को टच करो.  इतना कहकर वह अपनी जीभ बाहर निकाल अंदर कर लेते हैं. 

ऐसे में इस वीडियो के बाद उन्हें लोग जमकर ट्रोल कर रहे हैं. जिसके बाद उन्होंने सोमवार को इस घटना पर खेद प्रकट किया. जारी बयान के मुताबिक, अगर दलाई लामा के शब्दों से भावनाएं आहत हुई हैं तो वह बच्चे, उसके परिवार और दुनियाभर में मित्रों से माफी मांगना चाहेंगे. बयान में कहा गया है कि दलाई लामा अक्सर मासूम और चंचल तरीके से उन लोगों से चुटकी लेते हैं जो उनसे मिलते हैं और यह सार्वजनिक तौर पर व कैमरों के सामने होता है. उसमें कहा गया है कि उन्हें घटना पर खेद है. 

Watch Live

Trending news