Himachal Pradesh News: महिला डॉक्टर की हत्या मामले में नहीं रुक रहा विरोध प्रदर्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2388538

Himachal Pradesh News: महिला डॉक्टर की हत्या मामले में नहीं रुक रहा विरोध प्रदर्शन

Himachal Pradesh News: कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के बाद देशभर के डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं और देश की सभी महिला डॉक्टर्स की सुरक्षा के साथ मृतिका के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं.

 

पुरानी तस्वीर

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े हॉस्पिटल इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में डॉक्टर्स की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं. आईजीएमसी में प्रदेश के हर क्षेत्र के लोग उपचार कराने पहुंचते हैं. हर दिन ओपीडी में 3 हजार से ज्यादा मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं, लेकिन आज डॉक्टर्स की हड़ताल की वजह से किसी को भी उपचार नहीं मिल पा रहा है. 

आईजीएमसी में बड़ी संख्या में ऐसे मरीज पहुंचे हैं, जिन्हें डॉक्टरों की हड़ताल की जानकारी नहीं थी. मरीज दूर-दराज जैसे चंबा, सिरमौर, रामपुर इत्यादि क्षेत्रों से उपचार के लिए यहां पहुंचे हुए हैं, लेकिन अब डॉक्टर्स की हड़ताल के चलते मरीजों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ रहा है.

आईजीएमसी पहुंचे लोगों ने बताया कि वह अलग-अलग जिलों से पहुंचेहैं और यहां डॉक्टर चेकअप नहीं हो पाया जिस कारण से अब परेशानी हो रहीहै, बिना चेकअप किए ही जाना पड़ रहा है, कांगड़ा से आईजीएमसी पहुंचे व्यक्ति ने बताया कि दो-तीनदिन से वह डॉक्टर नहीं होने की वजह से उनका इलाज नहीं हो पा रहा है और उनके पैसे भी चोरी हो गए हैं, मरीजों ने बताया कि हड़ताल को जानकारी नहीं थी

प्रशिक्षु डाक्टर ने कहा कि जब तक हमारी मांगों को नहीं माना जाता है और न्याय नहीं मिलता है तब तक हम अपनी हड़ताल जारी रखेंगे, प्रशिक्षु डॉक्टर ने कहा कि आईजीएमसी में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी नहीं है कोलकाता की तरह यहां पर भी यह घटना घट सकती है, कड़ी सुरक्षा की मांग हम कर रहें हैं. 

Trending news