राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप के तहत बिलासपुर में ई-टैक्सी योजना में चालकों ने दिए ड्राइविंग टेस्ट
Advertisement

राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप के तहत बिलासपुर में ई-टैक्सी योजना में चालकों ने दिए ड्राइविंग टेस्ट

Bilaspur News in Hindi: राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप के तहत ई-टैक्सी योजना बिलासपुर के टैक्सी चालकों की खास पसंद बनी है. जिसके लिए आज ड्राइविंग टेस्ट लिया गया. 

राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप के तहत बिलासपुर में ई-टैक्सी योजना में चालकों ने दिए ड्राइविंग टेस्ट

Bilaspur News: राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप योजना के अंतर्गत प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई ई-टैक्सी योजना के तहत मंगलवार को बिलासपुर में आवेदकों के ड्राइविंग टेस्ट लिए गए, जिसके लिए बिलासपुर की एचआरटीसी वर्कशाप के परिसर में ड्राइविंग टेस्ट का आयोजन किया गया. वहीं इस दौरान आरटीओ बिलासपुर राजेश कौशल विशेष रूप से उपस्थित रहे. 

 Nalagarh Fire: नालागढ़ पहुंची CFSL की टीम, कॉस्मेटिक कंपनी में आग हादसे की करेगी जांच

बता दें, ई-टैक्सी चलाने के लिए जिन भी आवेदकों ने आवेदन किया था, उनका ड्राइविंग टेस्ट लिया गया. साथ ही इस ड्राइविंग टेस्ट को लेकर आवेदकों में काफी उत्सुकता भी देखने को मिली. सभी आवेदकों द्वारा दिखाई गई स्किल की एक रिपोर्ट परिवहन विभाग द्वारा बनाई जाएगी, जिसे विभाग द्वारा सरकार को भेजा जाएगा, जिसके बाद आगामी रूपरेखा तैयार की जाएगी. 

Himachal Snowfall: मनाली के सोलंगनाला घाटी में हो रही बर्फबारी, देखें खूबसूरत नजारा

इस बारे में आरटीओ बिलासपुर राजेश कौशल ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश को प्रदूषण मुक्त राज्य बनाने के उद्देशय से शुरू की गई ई-टैक्सी योजना के तहत आज ड्राइविंग टेस्ट आयोजित किए गए हैं, जिसमें पूरी पारदर्शिता के साथ सभी आवेदकों के टेस्ट हुए. 

Himachal BJP: 2024 चुनाव में बहुमत से जीतकर, तीसरी बार फिर PM बनेंगे मोदी- डॉ. राजीव बिंदल

वहीं इस टेस्ट के दौरान उनकी काबिलियत के मुताबिक एक रिपोर्ट तैयार की जा रही है, जिसे प्रदेश सरकार को भेजा जाएगा.  गौरतलब है कि प्रदेश सरकार की ओर से ई-टैक्सी खरीदने वाले लोगों को 50% सब्सिडी का प्रावधान किया गया है ताकि लोगों को भी बेहतर रोजगार मिल सके. इसके लिए परिवहन अधिकारी कार्यालय की ओर से ऑनलाइन ड्राइविंग टेस्ट आवेदन मांगे गए थे, जिसके अनुसार निर्धारित समय अवधि तक 62 लोगों ने आवेदन किए थे. जिन आवेदकों का आज ड्राइविंग टेस्ट लिया गया है.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज

Trending news