Himachal BJP: 2024 चुनाव में बहुमत से जीतकर, तीसरी बार फिर PM बनेंगे मोदी- डॉ. राजीव बिंदल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2097132

Himachal BJP: 2024 चुनाव में बहुमत से जीतकर, तीसरी बार फिर PM बनेंगे मोदी- डॉ. राजीव बिंदल

Shimla News in Hindi: BJP प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में प्रगित और विकास केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा हुआ है. कहा कि 2024-25 में 500 करोड़ का प्रावधान नंगल-तलवाड़ा रेल लाइन के लिए किया गया.

Himachal BJP: 2024 चुनाव में बहुमत से जीतकर, तीसरी बार फिर PM बनेंगे मोदी- डॉ. राजीव बिंदल

Shimla News: भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने मंगलवार को शिमला में कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बजट के ऊपर दिया गया भाषण देश की दिशा और दशा को निर्धारण करने वाला है. उन्होंने बड़े स्पष्ट शब्दों में देश की पार्लियामेंट को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी और एनडीए की तीसरी टर्म और दुनिया में भारत तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनेगा. 

Shimla Landslide: शिमला में लैंडस्लाइड, 2 मजदूर की मौत! राहत बचाव काम में लगी पुलिस

कांग्रेस के शासनकाल 2014 तक भारत दसवें और ग्यारहवें पायदान के ऊपर खड़ा था. जिसे विगत 10 वर्षों में पांचवें पायदान पर लाकर खड़ा किया और तीसरी बार मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे और देश दुनिया की तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनेगा.  इसका अर्थ यह है कि भारत का प्रत्येक व्यक्ति आर्थिक रूप से समृद्ध होगा.  किसान, गरीब, कामगार, मजदूर, मिस्त्री तथा अन्य विभिन्न प्रकार के काम करने वाला व्यक्ति होगा. वह व्यक्ति आर्थिक रूप से समृद्ध होगा. तभी भारत तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनेगा. 

आर्थिक महाशक्ति बनने के लिए हमें करोड़ों-करोड़ों रोजगार पैदा करने पड़ेंगे और विभिन्न प्रकार से हमें एक्सपोर्ट को बढ़ाना पड़ेगा.  एक शब्द के अंदर पीएम ने देश के विकास की एक तस्वीर को संसद के अंदर प्रस्तुत किया है. 

डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने बड़े स्पष्ट शब्दों में कहा कि जिस गति के साथ कांग्रेस पार्टी नीचे जा रही है और कांग्रेस पार्टी, परिवार और केवल परिवार वहीं तक सीमित थी और देश, गरीब, किसान, युवा, बेरोजगार उनके लिए कोई मायने नहीं रखता. देश का विकास उनकी प्राथमिकता से कोसों दूर है.  यह कहते हुए बड़े स्पष्ट शब्दों में पीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस बार 2024 के संसदीय चुनाव में 370 सीटें लेगी और एनडीए 400 के पार जाएगा. 

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह एक बहुत बड़ी घोषणा है.  देश का आने वाला समय इसके साथ बदलता हुआ दिखाई देता है.  उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में मोदी के नेतृत्व में तेज गति से आगे बढ़ रहा है. 

वहीं, उन्होंने कहा कि कांगड़ा में मटौर से लेकर शिमला फोरलेन नेशनल हाइवे का काम बहुत तेज गति के साथ चल रहा है. पठानकोट से मंडी फोरलेन नेशनल हाइवे का काम बहुत तेज गति के साथ चला है. कालका-शिमला, शिमला से ढली फ़ोर लेन नेशनल हाइवे का काम चला हुआ है. बद्दी, बरोटीवाला, नालागढ़ के लिए फोरलेन नेशनल हाइवे का काम चला हुआ है, जो हमारे सामने है. 

इसके अलावा जालंधर से मंडी नेशनल हाईवे विस्तारीकरण का काम चला हुआ है. लगभग 42,000 करोड़ रुपये का काम केवल और केवल सीधा-सीधा केंद्र सरकार की नरेंद्र मोदी की सरकार के द्वारा हिमाचल प्रदेश में नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अन्य माध्यमों से चल रहा है.  प्रदेश को प्रधानमंत्री सड़क योजना, सेंट्रल रोड फंड, सीआरपीएफ, बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन इनके द्वारा किए जाने वाले कार्य इसके अतिरिक्त है. 

उन्होंने कहा कि ये आनंद का विषय है कि भानुपल्ली बिलासपुर रेललाइन, जिसके लिए पिछले साल 1000 करोड़ रुपये का प्रावधान किया था, उसमें काम में गति आने पर उसको रिवाइज़ करके 1,399 करोड़ किया और 2024-25 में 1,700 करोड़ रूपये भानुपल्ली बिलासपुर भरमाना रेल लाइन के लिए स्वीकृत किया है.  नंगल-तलवाड़ा रेल लाइन के लिए पिछली बार 450 करोड रूपये का प्रावधान था, उसमें भी प्रोग्रेस हुई और लगभग 450 करोड रूपये उसमें व्यय के कगार पर है. इस बार 2024-25 में 500 करोड़ रूपये का प्रावधान नंगल-तलवाड़ा रेल लाइन के लिए किया गया. 

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि चंडीगढ़-बद्दी रेल लाइन के लिए गत वर्ष 450 करोड़ का प्रावधान किया था. 165 करोड़ रूपये का लगभग उसमें व्यय हुआ है और पुनः 2024-25 में 500 करोड़ रूपये का प्रावधान किया है. इस प्रकार 2500 करोड़ रूपये का रेलवे विस्तार की दिशा के अंदर और प्रावधान किया है. 

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश जो रेलवे के नक्शे के ऊपर कहीं दिखाई नहीं देता था. केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार की सरकार में हिमाचल प्रदेश रेलवे के नक्शे के ऊपर बढ़ता हुआ दिखाई देता है.  उन्होंने कहा कि पिछले कल डायरेक्ट अंब-ऊना-अन्दौरा से रेलगाड़ी हरी झंडी दिखाने से अयोध्या धाम के लिए रवाना हुई. राम जन्मस्थान पर दर्शन के लिए लाखों-लाखों लोग वहां बढ़ रहे हैं और हिमाचल में भी रेल लाइन का विस्तार जिस तरह से हुआ है और अच्छी गाड़ियां हिमाचल में आने लगी है. उससे स्थितियां बदलती भी दिखाई देती हैं और हिमाचल का परिदृश्य केंद्र के सहयोग के साथ बदल रहा है. 

डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि किरतपुर से लेकर मंडी के बीच में जो टनल्स बनी है. उससे एकदम से टूरिज़म को नया जंप मिला है. इसी तरह से अटल टनल रोहतांग उसके बनने से हिमाचल प्रदेश दुनिया के नक्शे के अंदर अलग स्थिति में आकर खड़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि ये सब कुछ पहले हुआ होता तो हिमाचल आर्थिक रूप से और समृद्ध होता, लेकिन हमें धन्यवाद करना चाहिए केंद्र की मोदी सरकार का, जिन्होंने हिमाचल प्रदेश को और इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट के माध्यम से आने वाले समय में बड़ी मात्रा में टुरिज़म और रोजगार के रास्ते खोले. 

Trending news