हिमाचल में बारिश बनी आफात, स्कूल की टूटी दीवार, आसमान के नीचे पढ़ रहे बच्चे
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1317792

हिमाचल में बारिश बनी आफात, स्कूल की टूटी दीवार, आसमान के नीचे पढ़ रहे बच्चे

Himachal: पहाड़ों की बारिश लोगों के लिए मुसीबत का सबब बनती जा रही है. बीती रात हुई बारिश से हिलाई क्षेत्र के कोटा पाब स्कूल भवन की सुरक्षा में दीवार गिर गई. ऐसे में बच्चों की कक्षाएं खुले आसमान के नीचे खेल मैदान में लग रही हैं. 

हिमाचल में बारिश बनी आफात, स्कूल की टूटी दीवार, आसमान के नीचे पढ़ रहे बच्चे

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश का कहर जारी है. आलम ये रहा कि बारिश के कारण स्कूल के कमरों में दरारें आ गई है. स्कूल की छतें गिर गई हैं.  आम लोगों के साथ-साथ बारिश ने बच्चों को परेशान करके रखा है. भारी बारिश से कई जगह भूस्खलन हो रहे हैं, तो कहीं पुल टूट गए हैं. 

Karwa Chauth 2022: इस दिन है करवा चौथ, महिलाएं जरूर जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

पहाड़ों की बारिश लोगों के लिए मुसीबत का सबब बनती जा रही है. लगातार बारिश से कई सड़कें बंद हो गई हैं. जिससे जनजीवन पर भारी असर पड़ रहा है. साथ ही अधिक बारिश दूसरे नुकसान भी कर रहे हैं. बीती रात हुई बारिश से हिलाई क्षेत्र के कोटा पाब स्कूल भवन की सुरक्षा में दीवार गिर गई. दीवार गिरने से स्कूल का भवन खतरे में आ गया है. यहीं नहीं सुरक्षा दीवार टूटने के कारण स्कूल के कमरों की दीवारों और छतों में दरारें आ गई हैं. 

Viral Video: गज का घूंघट गाने पर लड़की ने मेट्रो में किया डांस, लोगों ने दिए ऐसे रिक्शेन

बता दें, स्कूल का भवन पहले से ही क्षतिग्रस्त है. लिहाजा स्कूल के बच्चों की सुरक्षा के लिए उन कमरों में नहीं बिठाया जा रहा है और बच्चों की कक्षाएं खुले आसमान के नीचे खेल मैदान में लग रही हैं. सुरक्षा दीवार गिरने से स्कूल के सभी कमरों को खतरा पैदा हो गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि शिक्षा विभाग ने स्कूल के अधूरे पड़े कमरों का निर्माण पूरा नहीं करवाया है. जिसकी वजह से आज यह हालात पैदा हो गए हैं. 

स्कूल भवन को लेकर बच्चों और अभिभावकों की चिंता जायज है. बच्चों की सुरक्षा के साथ शिक्षा सबकी चिंता का कारण बना हुआ है. उधर स्कूल प्रबंधन का कहना है कि सुरक्षा दीवार का निर्माण जल्द करवाया जाना चाहिए, ताकि स्कूल भवन को अधिक नुकसान से बचाया जा सके. स्कूल के प्रधानाचार्य ने इस संबंध में उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजकर स्थिति से अवगत करवाया. 

वहीं, दूसरी ओर शिलाई छेत्र के क्यारी गांव के समीप से डराने वाली तस्वीरें सामने आई है. यहां अधिक बारिश के कारण क्यारी खड्ड उफान पर आ गया. खड्ड सैलाब में सड़क पर खड़ी एक कार भी बह गई. गनीमत यह रही कि उस समय कार के भीतर कोई सवार नहीं था, लेकिन बताया जा रहा है कि वाहन को काफी नुकसान हुआ है. 

Watch Live

 

Trending news