बिलासपुर में एकाएक तीन मंजिला कच्चा मकान के गिरने से बुजुर्ग दंपत्ति घायल, मलबे में दबने से 6 बकरियों की मौत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2384199

बिलासपुर में एकाएक तीन मंजिला कच्चा मकान के गिरने से बुजुर्ग दंपत्ति घायल, मलबे में दबने से 6 बकरियों की मौत

Bilaspur News: बिलासपुर के पलेला गांव में एकाएक तीन मंजिला स्लेट पोश कच्चा मकान के ढहने से बुजुर्ग दंपत्ति घायल हो गए. वहीं, मलबे की चपेट में आकर छह बकरियों की मौत हो गई. 

File photo

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर ज़िला के घुमारवीं उपमंडल के तहत कुमझवाड़ पंचायत के पलेला गांव में मंगलवार देर रात को तीन मंजिला स्लेट पोश कच्चा मकान एकाएक ढह गया, जिसमें दबने से बुजुर्ग दंपत्ति घायल हो गये जबकि छह बकरियां मार गई हैं.  जानकारी के अनुसार, पलेला गांव के रहने वाले 63 वर्षीय सोहन लाल और 61 वर्षीय बर्फी देवी बीती रात अपने घर की रसोई में थे कि अचानक से जोरदार आवाज हुई और स्लेट पोश कच्चा मकान गिर पड़ा, जिसमें बुजुर्ग दंपत्ति घायल हो गए.

Electricity Bill: इस शहर में कल तक नहीं जमा किया बिजली बिल, तो कट जाएंगे कनेक्शन! लगेगा जुर्माना

वहीं स्थानीय ग्रामीणों की मदद से घायल बुजर्ग दम्पति को 108 एम्बुलेंस के ज़रिए जिला अस्पताल बिलासपुर ले जाया गया जहां उनका उपचार चल रहा है. वहीं इस हादसे में मकान की धरातल मंजिल में बांधी गई छह बकरियों के मलबे में दब कर मरने सूचना मिली है जबकि हादसे के दौरान गनीमत यह रही कि मकान के गिरते ही ग्रामीणों ने तुरंत बुजर्ग दम्पति को मलबे से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया, जिससे उनकी जान बच पाई, लेकिन मकान की धरातल मंजिल स्थित पशुशाला में छः बकरियां बंधी थीं और बीच की मंजिल में सामान रखा था वह सब मलबे में दब गईं. 

वहीं, इस घटना के बाद तहसीलदार घुमारवीं दीनानाथ यादव ने मौके का निरीक्षण कर करीब पांच लाख रुपये का नुकसान का अनुमान लगाया गया है. प्रशासन की तरफ से घायल बुजुर्ग दंपति को तीस हजार रुपये सहायता राशि प्रदान की गई है.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news