हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड के अणु में स्थित मीटर एंड टेस्टिंग गोदाम में लगी आग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2380072

हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड के अणु में स्थित मीटर एंड टेस्टिंग गोदाम में लगी आग

Hamirpur News: आज सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट पर हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड के अणु में स्थित मीटर एंड टेस्टिंग गोदाम में आग गई. आग इतनी भीषण थी कि वह पास के भवन तक भी पहुंच गई. 

हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड के अणु में स्थित मीटर एंड टेस्टिंग गोदाम में लगी आग

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड के अणु में स्थित मीटर एंड टेस्टिंग गोदाम में आज सुबह करीब साढ़े 10 बजे अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया और गोदाम में कई बड़े ब्लास्ट हुए. ब्लास्ट होने के बाद पुलिस विभाग और यातायात पुलिस ने अनु सड़क मार्ग से वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. फिलहाल आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है. ऑर्गेनिक की घटना के चलते उपायुक्त हमीरपुर अमरजीत सिंह डीएसपी हमीरपुर सहित बिजली विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे.

दमकल विभाग की गाड़ियों का पानी भी गोदाम में रखे तेल के टैंक के ब्लास्ट के चलते बेअसर साबित हुआ. दमकल विभाग ने दो गाड़ियां मौके पर भेजीं और दोनों ने बारी-बारी आग का बुझाने का प्रयास किया. आग इतनी भयानक थी कि गोदाम के साथ लगते भवन तक जाकर पहुंच गई. गोदाम के अंदर हो रहे भयंकर ब्लास्ट की वजह से पुलिस विभाग ने सड़क मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से रोक दिया. ऐहतियात के तौर पर गाड़ियों का रूट डायवर्ट कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- कोलकाता में डॉक्टर की हत्या के बाद हमीरपुर में चिकित्सकों ने जताया विरोध

बताया जा रहा है कि इस भीषण अग्निकांड में संबंधित विभाग को करोड़ो रुपये का नुकसान हुआ है. गनीमत रही कि यहां लगी आग और हो रहे ब्लास्ट की चपेट में कोई नहीं आया. अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था. गोदाम के साथ ही रिहायशी इलाका लगता है जहां कई मशहूर दुकानें भी हैं. यहां से कुछ ही दूरी पर डिग्री कॉलेज है, जहां हजारों की संख्या में छात्र पढ़ाई करते हैं. इसी मार्ग से रोजाना हजारों वाहनों की आवाजाही होती है.

बताया जा रहा है कि गोदाम में लगभग 80 बिजली के ट्रांसफार्मर लगे थे जो जलकर राख हो गए हैं. इसके साथ ही पूरे गोदान भी लगभग पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके हैं. डीसी हमीरपुर अमरजीत सिंह ने बताया कि विद्युत बोर्ड के मीटर एंड टेस्टिंग गोदाम में आग लगने के कारण काफी नुकसान हुआ है. उन्होंने बताया कि दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया है. इस आग को रिहायशी इलाकों की तरफ बढ़ने से रोका जा रहा है. इसके साथ ही कहा कि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है, लेकिन इस आग के चलते बोर्ड को काफी नुकसान हुआ है. 

WATCH LIVE TV

Trending news