Himachal Pradesh के मरीजों को अब AIIMS और PGI के नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2303743

Himachal Pradesh के मरीजों को अब AIIMS और PGI के नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के मरीजों को अब एम्स और पीजीआई के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. उन्हें डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में ही कई स्वास्थ्य सुविधाएं मिलने जा रही हैं. यहां हिमकेयर और आयुष्मान योजना के अंतर्गत फ्री उपचार होगा. 

 

Himachal Pradesh के मरीजों को अब AIIMS और PGI के नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर

विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम व उपाध्यक्ष पर्यटन विकास बोर्ड (कैबिनेट रैंक) आरएस बाली ने टांडा मेडिकल कॉलेज में कहा कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर नए आयाम स्थापित कर रहा है. मेडिकल कॉलेज टांडा में डॉक्टरों द्वारा गुर्दे का सफल प्रत्यारोपण ऑपरेशन करके स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक नया आयाम स्थापित किया गया है. 

मरीजों को गुर्दे के प्रत्यारोपण का भी मिलेगा लाभ 
गुर्दे के प्रत्यारोपण की इस सुविधा का लाभ यहां आने वाले अनेकों मरीजों को मिलेगा. अब उन्हें एम्स और पीजीआई के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. इससे उनके पैसों की भी बचत होगी. उन्होंने कहा कि इस सुविधा का लाभ मरीजों को हिमकेयर और आयुष्मान योजना के अंतर्गत फ्री में मिलेगा. उन्होंने बताया कि दिल के छेद और वाल्व प्रत्यारोपण की सुविधा भी मेडिकल कॉलेज टांडा में मरीजों को मिल रही है. यह भी कॉलेज की बहुत बड़ी उपलब्धि है.

ये भी पढ़ें- प्रशासन द्वारा खुलवाए खाते में जमा करवाया जा रहा बाथू की लडी मंदिर में आ रहा चढ़ावा

क्या है मेडिकल कॉलेज टांडा का अगला लक्ष्य
उन्होंने बताया कि हमारा अगला लक्ष्य इस मेडिकल कॉलेज में मरीजों के लिए ओपन हार्ट सर्जरी और ट्रॉमा सेंटर की सुविधा लाना है. जल्द ही इस कार्य को भी पूरा किया जाएगा. डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग स्कूल को स्तरोन्नत कर नर्सिंग कॉलेज का दर्जा दिया गया है. इसके साथ ही टांडा मेडिकल कॉलेज में नवजात शिशुओं को स्तनपान को प्रोत्साहित करने के लिए शिशुओं और जच्चाओं के लिए लैक्टेशन मैनेजमेंट सेंटर खोला जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news