मनाली, लाहौल-स्पीती, भरमौर में ताजा बर्फबारी, न्यूनतम तापमान पहुंचा शून्य से नीचे
Advertisement

मनाली, लाहौल-स्पीती, भरमौर में ताजा बर्फबारी, न्यूनतम तापमान पहुंचा शून्य से नीचे

संदीप सिंह/मनालीः वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते एक बार फिर से प्रदेश के कुछ इलाको में मौसम ने करवट बदली है. बीते गुरुवार से अब तक मनाली, लाहौल-स्पीती, भरमौर में हल्का ताजा हिमपात हुआ है और साल के आखिरी महीने में तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया है.

मनाली, लाहौल-स्पीती, भरमौर में ताजा बर्फबारी, न्यूनतम तापमान पहुंचा शून्य से नीचे

संदीप सिंह/मनालीः वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते एक बार फिर से प्रदेश के कुछ इलाको में मौसम ने करवट बदली है. बीते गुरुवार से अब तक मनाली, लाहौल-स्पीती, भरमौर में हल्का ताजा हिमपात हुआ है और साल के आखिरी महीने में तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में आज भी रहेगा, जिसके तहत कुछ जिलों में धूप तो कुछ में बादल घिरे रहेंगे.

तो वहीं, पर्यटन नगरी मनाली में मौसम ने देर रात करवट बदली है. रोहतांग, सोलंग व मनाली के आसपास के इलाकों में हल्का हिमपात हुआ है. हालांकि, अभी भी मौसम खराब चल रहा है. दूसरी तरफ लाहौल की ओर अटल-टनल के रोहतांग पास के इलाकों में बीते कल बर्फीले तूफान ने इलाके में ठंड और भी बढ़ा दी है.

मनाली, लाहौल स्पीति और तमाम ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड चल रही है. लाहौल-स्पीती प्रशासन ने लाहौल में प्रवेश करने के लिए अड्वाइजरी जारी की है जिसके मुताबिक पांगी और लाहौल जाने वाले स्थानीय लोगों के लिए सभी प्रकार के वाहनों को अनुमति है. ताजा बर्फबारी के बाद आज 4x4 वाहनों के अलावा किसी भी पर्यटक वाहन को सिस्सु से आगे जाने की अनुमति नहीं होगी.

आपको बता दें कि पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा हैं. हिसार और इसके आसपास के इलाकों में आज तापमान में अच्छी गिरावट देखने को मिली, वहीं मौसम के बदले मिजाज के कारण धुंध भी छाई नजर आई. हिसार के चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग का अनुमान हैं कि अगले एक दो दिनों में धूंध और ज्यादा बढ़ सकती हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news