Ganesh Chaturthi 2024: बिलासपुर में दिख रही गणेश चतुर्थी की धूम, गणेश के गीतों से भक्तिमय होगा माहौल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2419455

Ganesh Chaturthi 2024: बिलासपुर में दिख रही गणेश चतुर्थी की धूम, गणेश के गीतों से भक्तिमय होगा माहौल

Bilaspur News: बिलासपुर जिला के घुमारवीं में गणेश चतुर्थी धूमधाम से मनाई गई. स्थानीय लोगों व व्यापारियों द्वारा भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित कर अगले 10 दिनों तक पूजा अर्चना की जाएगी, जबकि 16 सितंबर को गोविंद सागर झील में मूर्ति वित्सर्जन किया जाएगा. 

 

Ganesh Chaturthi 2024: बिलासपुर में दिख रही गणेश चतुर्थी की धूम, गणेश के गीतों से भक्तिमय होगा माहौल

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: आज देशभर में गणेश चतुर्थी के खास अवसर पर गणपति पप्पा मोरया की धूम देखने को मिल रही है, वहीं देवभूमि हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में भी गणेश चतुर्थी के अवसर पर शोभा यात्रा व मूर्ति स्थापना कार्यक्रम आयोजित किया गया है. बिलासपुर जिला के घुमारवीं में 16वां वार्षिक गणेश उत्सव बड़ी धूमधाम के साथ आयोजित किया गया है. अगले 10 दिनों तक चलने वाले इस उत्सव के पहले दिन आज घुमारवीं के स्थानीय लोगों व व्यापारियों ने मिलकर शोभा यात्रा निकाली, जिसके बाद भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित कर विधि-विधान से पूजा अर्चना की गई. 

गौरतलब है कि अगले 10 दिन तक रोजाना सुबह और शाम को गणेश पूजन, हवन व आरती की जाएगी. इसके साथ ही जागरण में विभिन्न भजन गायकों द्वारा भगवान गणेश के गीतों से माहौल भक्तिमय होगा. बता दें, घुमारवीं में आज गणेश की एक बड़ी मूर्ति स्थापित की गई है और द्वादश ज्योर्तिलिंग शिवधाम पन्याला के पुजारी बाबा धर्मवीर द्वारा पूजा अर्चना व आरती कर भक्तों पर अपनी कृपा बनाए रखने की भगवान गणेश से कामना की है. 

वन विभाग की टीम का मादा तेंदुआ और उसके शावकों से हुआ सामना और फिर जो हुआ...

वहीं कार्यक्रम में पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने उन्हें भगवान गणेश की मूर्ति देकर सम्मानित किया, जिसके बाद गणेश पूजन व भजन गाकर धूमधाम के साथ मूर्ति स्थापित की गई. गणेश उत्सव कार्यक्रम को लेकर 14 सितंबर को विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा. इसके साथ ही 16 सितंबर को घुमारवीं शहर से बिलासपुर के लुहनू मैदान तक शोभा यात्रा निकालकर गोविंद सागर झील में भगवान गणेश जी की मूर्ति विसर्जित की जाएगी. 

वहीं, गणेश उत्सव कार्यक्रम को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि 10 दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत भगवान गणेश की मूर्ति स्थापना से हुई है. 10 दिनों तक चलने वाले इस भव्य कार्यक्रम के सफल आयोजन की भी उन्होंने कामना की है. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि हर साल की तरह इस बार भी गणेश चतुर्थी के खास मौके पर गणेश उत्सव का आयोजन किया गया है. आने वाले 09 दिनों तक पूजा पाठ, हवन यज्ञ और आरती की जाएगी, जिसमें घुमारवीं की जनता बढ़चढ़ कर भाग लेगी और 10वें दिन भगवान गणेश जी की मूर्ति वित्सर्जन के साथ ही गणेश उत्सव कार्यक्रम संपन्न हो जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news