HRTC News: हिमाचल प्रदेश में बस से सफर करना हुआ सस्ता, HRTC ने घटाया किराया
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1764497

HRTC News: हिमाचल प्रदेश में बस से सफर करना हुआ सस्ता, HRTC ने घटाया किराया

HRTC News: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Bus) में अब बस में सफर करना हर किसी के लिए आसान होगा. अब लोग सस्ते दामों पर हिमाचल पथ परिवहन निगम की वातानुकूलित यानी की एसी बसों में सफर कर सकेंगे.  

HRTC News: हिमाचल प्रदेश में बस से सफर करना हुआ सस्ता, HRTC ने घटाया किराया

Himachal Pradesh Bus Fare: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Bus) में अब बस में सफर करना हर किसी के लिए आसान होगा. अब लोग सस्ते दामों पर हिमाचल पथ परिवहन निगम की वातानुकूलित यानी की एसी बसों में सफर कर सकेंगे.  जानकारी के अनुसार, निगम ने एसी बसों (AC Bus in Himachal Pradesh) का किराया 20 प्रतिशत तक घटा दिया है. ऐसे में लोग अब कम किराए में आसानी से एसी बस में ट्रैवल कर सकेंगे. 

Supermoon: कुछ ही देर में दिखेगा साल 2023 का पहला सुपरमून, जानें कैसे देखें ये अद्भुत नजारा

एचआरटीसी ऊना (HRTC Una) के क्षेत्रीय प्रबंधक सुरेश धीमान ने बताया कि निगम की तरफ से एसी बसों में 20 प्रतिशत कम किराया वसूलने को लेकर लिखित निर्देश दिए गए हैं. जिससे अब यात्रियों को कम किराये में एसी बसों में सफर करने की सुविधा मिलेगी.

 Sawan 2023: सावन शुरू होने से पहले हिमाचल के अर्धनारीश्वर शिव मंदिर में लगा भक्तों का तांता

हालांकि, आपको बता दें, ये कम किया हुआ किराया वोल्वो बसों में लागू नहीं होगा. अब तक एसी बसों में साधारण बस के किराये की अपेक्षा 25 प्रतिशत अधिक किराया लोगों को देना पड़ता था. इस 25 प्रतिशत किराये में पांच प्रतिशत जीएसटी भी सम्मिलित होता है. ऐसे में जनता को राहत देने के लिए अब विभाग ने पांच प्रतिशत जीएसटी को छोड़कर 20 प्रतिशत किराये में छूट दे दी है. जिससे जनता में खुशी देखने को मिली है. 

Sawan Pradosh Vrat 2023: इस बार सावन में कितने प्रदोष व्रत पड़ रहे हैं? जानें शुभ मुहूर्त

बता दें कि इससे पहले निगम ने वोल्वो बसों के किराये में भी पांच से 30 प्रतिशत की कटौती की थी, ताकि निगम की बसों में अधिक यात्रियों को लाभ मिल सके और ज्यादा से ज्यादा लोग बस में ट्रैवल करें. 

Trending news