दुनिया के सबसे छोटे बॉडीबिल्डर प्रतीक मोहिते ने रचाई शादी, दुल्हनिया संग शेयर की फोटो
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1609564

दुनिया के सबसे छोटे बॉडीबिल्डर प्रतीक मोहिते ने रचाई शादी, दुल्हनिया संग शेयर की फोटो

Pratik Mohite Marriage:  इंसान का कद हमेशा उसके हौसले से नापा जाता है ना कि उसकी लंबाई या खूबसूरती से. इसी को सही साबित करते हुए दुनिया के सबसे छोटे बॉडीबिल्डर प्रतीक मोहिते ने अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया और अब शादी भी रचाई.

दुनिया के सबसे छोटे बॉडीबिल्डर प्रतीक मोहिते ने रचाई शादी, दुल्हनिया संग शेयर की फोटो

Worlds shortest bodybuilder Pratik Mohite Marriage: दुनिया के सबसे छोटे बॉडीबिल्डर के रूप में अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने वाले प्रतीक मोहिते शादी के बंधन में बंध गए हैं. जिसकी कई सारे फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर आपको देखने को मिल जाएंगे. 

House Tax: हिमाचल में 31 मार्च से पहले हाउस टैक्स करें जमा, मिलेगा 10 प्रतिशत छूट

अपने कद के कारण ना जाने कितनी चीजों से प्रतीक को गुजरना पड़ा होगा, लेकिन वहीं मेहनत के बल पर उन्होंने अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में दर्ज करा लिया. कहते हैं ना इंसान का कद हमेशा उसके हौसले से नापा जाता है ना कि उसकी लंबाई या खूबसूरती से..जिसे प्रतीक मोहिते ने सच करके दिखाया है. 

3.3 फीट के प्रतीक मोहिते (Pratik Mohite) ने 28 साल के उम्र में अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) में दुनिया के सबसे छोटे बॉडीबिल्डर के रूप में दर्ज किया. वहीं अब हाल ही में प्रतीक ने शादी की है. ऐसे में सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर लोग शादी के लिए बधाई दे रहे हैं. आप चाहे तो प्रतीक के इंस्टाग्राम पर तमाम फोटो देख सकते हैं. 

जानकारी के अनुसार, प्रतीक ने बताया कि वह रायगढ़ के रहने वाले हैं और उनकी वाइफ 120 किलोमीटर दूर पुणे की रहने वाली हैं. उनकी वाइफ जया की हाइट 4 फीट 2 इंच है. प्रतीक ने बताया कि 4 साल पहले उनके पिताजी ने जया से मिलाया था और उसी दौरान जया उन्हें पसंद आ गई. 

मीडिया रिपोर्टस की माने तो प्रतीक ने बताया, मेरी मुलाकात जया से 2018 में हुई थी और मैंने उसी समय बॉडीबिल्डिंग की शुरुआत 2016 से की थी. ऐसे में मेरी कोई कमाई ज्यादा नहीं थी, इसलिए मैंने जया से बोला कि पहले मैं अपने पैरों पर खड़ा होऊंगा और फिर उससे शादी करूंगा... धीरे-धीरे समय बीतता गया और मुझे सफलता मिली. मेरा नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में है और मैं फिटनेस ट्रेनर बन गया हूं. जब मुझे लगा कि मैं अपने पैरों पर खड़ा हो गया हूं तो मैंने जया से शादी कर ली. 

Watch Live

Trending news