Himachal News: हमीरपुर में जिला परिषद और वार्ड पार्षद के चुनाव में कांग्रेस को झटका, BJP को मिली जीत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2453207

Himachal News: हमीरपुर में जिला परिषद और वार्ड पार्षद के चुनाव में कांग्रेस को झटका, BJP को मिली जीत

Hamirpur News: सुजानपुर हल्के में भाजपा ने कांग्रेस को ट्रिपल झटका दिया है. जिला परिषद और वार्ड पार्षद का चुनाव भी जीता और अविश्वास प्रस्ताव में भी कांग्रेस को शिकस्त दी. 

Himachal News: हमीरपुर में जिला परिषद और वार्ड पार्षद के चुनाव में कांग्रेस को झटका, BJP को मिली जीत

Hamirpur News: सत्तासीन कांग्रेस द्वारा पूरी ताकत झोंक दिए जाने के बावजूद सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत जिला परिषद और वार्ड पार्षद के चुनाव में भाजपा ने जीत का परचम लहराया है और जीत के बाद भाजपा के दोनों विजेता प्रत्याशियों ने पूर्व विधायक राजेंद्र राणा के आवास पर पहुंचकर जश्न का माहौल बना दिया. 

भाजपा की यह जीत इसलिए भी मायने रखती है क्योंकि जिला परिषद के बीड़ बगेहड़ा जिला परिषद वार्ड से मौजूदा विधायक कैप्टन रंजीत राणा द्वारा सीट खाली करने के बाद यह उपचुनाव हुआ था और विधायक ने इसे अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न तो बनाया ही था. साथ ही सत्ता का पूरा तंत्र भी कांग्रेस प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने में जुटा था, लेकिन यहां भाजपा प्रत्याशी प्रवीण ठाकुर ने जीत अर्जित करके भाजपा को दोहरी खुशी मनाने का मौका दे दिया. 

इससे पहले कल सुजानपुर नगर परिषद के एक वार्ड के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी नीरजा ठाकुर ने भी शानदार जीत अर्जित की थी. कांग्रेस को इन दोनों उपचुनाव में हार का मुख देखना पड़ा है. दिलचस्प बात यह भी है कि सुजानपुर नगर परिषद में अविश्वास प्रस्ताव के बाद भाजपा ने पहले जीत अर्जित करवा कर कांग्रेस का खेल खराब किया था और अब दोनों उपचुनाव में भाजपा की प्रत्याशियों ने जीत अर्जित करके कांग्रेस को ट्रिपल झटका दे दिया है. 

Kangana Ranaut: 'इमरजेंसी' फिल्म में कुछ सीन कट्स के लिए तैयार हुई कंगना रनौत, मूवी की रिलीज का रास्ता हुआ साफ

सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के बाद कांग्रेस को यहां लगातार झटके लग रहे हैं. रविवार और आज जीत अर्जित करने वाले भाजपा के दोनों विजेता प्रत्याशियों ने समर्थकों सहित राजेंद्र राणा के आवास में पहुंचकर उनसे आशीर्वाद लिया और वहां जश्न का माहौल बना दिया.

राजेंद्र राणा ने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि जनता ने भाजपा की नीतियों और नेतृत्व पर मोहर लगाई है. उन्होंने कहा चुनावी नतीजे ने साफ बता दिया है कि जनता सुक्खू सरकार के कुशासन से तंग आ चुकी है और कांग्रेस द्वारा दी गई झूठी गारंटियां ही कांग्रेस के गले की फांस बनती जा रही हैं. 

राजेंद्र राणा ने कहा कि सुक्खू सरकार ने अपने मित्रों पर खजाना लूटा कर प्रदेश के हर वर्ग को ठगा है.  राजेंद्र राणा ने कहा कि यह चुनावी नतीजे साफ संकेत दे रहे हैं कि जनता सुक्खू सरकार से छुटकारा पाना चाहती है. हिमाचल की जनता के इसी जन आक्रोश को भांपकर कांग्रेस नेतृत्व ने भी चुनावी राज्यों में हिमाचल के सीएम सुक्खू को चुनाव प्रचार से दूर किया रखा है. 

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर

Trending news