Har Ghar Tiranga: देश की आजादी में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के मक़सद से बिलासपुर में निकाली गई तिरंगा यात्रा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2381932

Har Ghar Tiranga: देश की आजादी में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के मक़सद से बिलासपुर में निकाली गई तिरंगा यात्रा

Independence Day: देश की आज़ादी में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के मकसद से बिलासपुर के घुमारवीं में भाजपा द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली गई. पूर्व कैबिनेट मंत्री राजिंद्र गर्ग ने तिरंगा यात्रा की अध्यक्षता की.

Har Ghar Tiranga: देश की आजादी में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के मक़सद से बिलासपुर में निकाली गई तिरंगा यात्रा

Independence Day 2024: 15 अगस्त 1947 को भारत देश अंग्रेजों की गुलामी से आजाद हुआ था और इस आजादी को पाने के लिए कईं वीर सपूतों अपने जीवन का बलिदान भी दिया था, उन्हीं की शहादत को याद करते हुए हर वर्ष पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जाता है और इन वीर शहीदों को पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया जाता है. 

वहीं, स्वतंत्रता दिवस के इस पर्व को खास अंदाज में मनाने व लोगों के दिलों में देशभक्ति की अलख जगाने के मकसद से भारतीय जनता पार्टी द्वारा तिरंगा यात्रा व हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है, जिसके मद्देनजर बिलासपुर जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों में भी तिरंगा यात्रा निकाली गई है. वहीं बात करें बिलासपुर जिला के घुमारवीं क्षेत्र की तो हर घर तिरंगा अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली गयी जिसकी अध्यक्षता पूर्व कैबिनेट मंत्री राजिंद्र गर्ग ने की.

इस यात्रा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाइक एवं गाड़ियों पर तिरंगा लगाकर भारत माता की जय के नारे भी लगाए. वहीं यह तिरंगा यात्रा दकडी चौक से शुरू होते हुए मुख्य बाजार व गांधी चौक से होते हुए भगेड चौक पर समाप्त हुई. पूर्व कैबिनेट मंत्री राजिंद्र गर्ग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया गया है, जिसके चलते घर-घर तिरंगा लहराकर हम सभी को स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करनी है और 15 अगस्त तक स्वतंत्रता दिवस के खास अवसर पर हर घर में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहराना है. 

इसके साथ ही पूर्व मंत्री राजिंद्र गर्ग ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा एचआरटीसी बसों में सफर करने वाली महिलाओं को 50 प्रतिशत छूट को घटाकर अब 25 प्रतिशत छूट करने के निर्णय को प्रदेश की महिलाओं को सरकार की तरफ से रक्षाबंधन का तोहफा बताया है. साथ ही राजिंद्र गर्ग ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को एचआरटीसी बसों में निशुल्क सफर करने की सुविधा को भी वर्तमान सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार बंद कर छात्रों से न्यूनतम बस किराया वसूलने जा रही है जिसपर पिछली कैबिनेट बैठक में चर्चा भी हुई है और इससे साफ हो चला है कि प्रदेश की जनता को सुविधा देने के नाम पर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार धीरे-धीरे सुविधाओं पर तालाबंदी की सरकार बनती जा रही है. 

राजिंद्र गर्ग का आरोप है कि एक तरफ वर्तमान कांग्रेस सरकार ने डेढ़ वर्षों के कार्यकाल में ही 30 हजार करोड़ का कर्जा ले लिया है, तो दूसरी तरफ दरों पर दरें बढ़ाने का काम भी सरकार कर रही है, जिसका नतीजा है कि स्कूल शिक्षा बोर्ड की फीस में इजाफा, ऐपलिकेशन की फीस में बढ़ोतरी और परीक्षा फीस में भी बढ़ोतरी कर सरकार हर दिशा से केवल पैसा इकट्ठा कर अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है.

रिपोर्ट-विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news