हमीरपुर में पहली बार होगी 'HAS main' की परीक्षा, पुलिस की कड़ी निगरानी में होगा पेपर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1555549

हमीरपुर में पहली बार होगी 'HAS main' की परीक्षा, पुलिस की कड़ी निगरानी में होगा पेपर

HAS Main Exam Date: हमीरपुर में पहली बार एचएएस की मेन परीक्षा होगी. प्रदेश में पहली बार तीसरे जिले में पब्लिक सर्विस कमीशन ने परीक्षा सेंटर बनाया.

हमीरपुर में पहली बार होगी 'HAS main' की परीक्षा, पुलिस की कड़ी निगरानी में होगा पेपर

HAS Main Exam Date: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में पहली बार एचएएस की मेन परीक्षा होने जा रही है. हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने शिमला और धर्मशाला के बाद प्रदेश में पहली बार किसी तीसरे जिले में एचएएस की मेन परीक्षा के लिए सेंटर बनाया है. बता दें, पुलिस की कड़ी निगरानी में ये पेपर होगा. 

Accident: मंडी में हुआ सड़क हादसा! खाई में गिरी कार, मौके पर शख्स की मौत

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के गृह जिला में इस परीक्षा को देने वाले सैकड़ों अभ्यर्थियों के लिए यह एक बड़ी सुविधा मिलने जा रही है.बता दें,  हमीरपुर में इस सेंटर के बनने से मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना और कांगड़ा के साथ लगते इलाकों के उम्मीदवार इस परीक्षा को दे पाएंगे . 

हमीरपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेमोरियल पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज में इस सेंटर को बनाया गया है .  इस बार यह परीक्षा 3 फरवरी यानी कल  से 11 फरवरी तक आयोजित की जाएगी. इसके लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. पुलिस की कड़ी निगरानी में इस परीक्षा के पेपरों को परीक्षा केंद्र तक ले जाया जाएगा और फिर पुलिस के मौजूदगी में ही शाम को इन पेपरों को जमा करके सर्जरी में रखा जाएगा. हमीरपुर के इस सेंटर में इस बार 212 लोग इस एचएएस की मेन परीक्षा को देंगे. ऐसे में युवाओं को अब इस परीक्षा को देने के लिए शिमला या धर्मशाला तक नहीं दौड़ना पड़ेगा.  

एडीसी जितेंद्र सांजटा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने पहली बार धर्मशाला और शिमला के बाद हमीरपुर में इस मेन परीक्षा के लिए सेंटर स्थापित किया है, जिसे निचले हिमाचल के जिलों के परीक्षार्थियों को इस परीक्षा को देने में आसानी होगी. उन्होंने बताया कि इस परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गई है और पुलिस की सिक्योरिटी के बीच पेपरों को परीक्षा केंद्र तक ले जाया जाएगा और शाम को फिर उसी तरह से वापस लाया जाएगा. 

Trending news