Himachal News: हिमाचल आपदा पर BJP विधायक सतपाल सत्ती का कांग्रेस पर तंज, कही ये बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1842623

Himachal News: हिमाचल आपदा पर BJP विधायक सतपाल सत्ती का कांग्रेस पर तंज, कही ये बात

Himachal BJP: भाजपा विधायक सतपाल सत्ती बोले आपदा की इस घड़ी में कांग्रेस सरकार लोगों को आर्थिक सहयोग देने में असफल हुई. 

Himachal News: हिमाचल आपदा पर BJP विधायक सतपाल सत्ती का कांग्रेस पर तंज, कही ये बात

Himachal News: हिमाचल प्रदेश के भाजपा विधायक सतपाल सत्ती बोले आपदा की इस घड़ी में कांग्रेस सरकार लोगों को आर्थिक सहयोग देने में असफल हुई. कांग्रेस के नेता फोटो सेशन तक सीमत,लोगों को आश्वासन देखकर खाली हाथ लौट रहे हैं.  

हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा से सैंकड़ों लोगों की मौत हो गई है. हजारों लोग बेघर हो गए हैं और लोगों के आशियाने तक इस प्राकृतिक आपदा में बह गए हैं. इस प्राकृतिक आपदा से प्रदेश की सड़कें और हाईवे को भी भारी नुकसान हुआ है.  यह बात हिमाचल बीजेपी से ऊना सदर से विधायक सतपाल सत्ती ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहीं उन्होंने कहा की हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा से प्रदेश की कांग्रेस सरकार लोगों को  सहयोग पहुंचाने में असफल साबित हुई है. 

उन्होंने कहा की हिमाचल प्रदेश में लोगों के घरों में दरारें तक आ गई लोग बेघर हो गए. सैकड़ों लोगों की मौत तक हो गई. हिमाचल प्रदेश में ऊना और लाहौल स्पीति को छोड़कर अन्य जिलों में  हजारों करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है. हिमाचल सरकार प्रदेश में हुए नुकसान को लेकर अभी तक सिर्फ रिपोर्ट मंगवाने की बात कह रही है. जबकि यह नुकसान तीन फेस में हुआ है. गवर्नमेंट की कहीं भी कंक्रीट प्लानिंग नहीं चल रही है. मेरा ऐसा मानना है कि कांग्रेस के लोगों ने फोटो सेशन ही की है. 

कांग्रेस के नेता जहां जाते हैं. वहां पर फोटो सेशन करवा कर लौट आते हैं और वहां पर आश्वासन  देकर खाली हाथ लौट आते हैं. सतपाल सती ने कहा कि मेरा ऐसा मानना है की आपदा की इस घड़ी में सभी पार्टी की मीटिंग होती और एक-एक मंत्री को एक-एक जिले की जिम्मेदारी तय की होती और इसमें आम लोगों के साथ-साथ सामाजिक संस्थाएं से जुड़े लोगों की भी आपदा की घड़ी में एक प्लानिंग बनाकर आगे बड़ा जाता और उनका सहयोग लिया जाता, लेकिन दूरदराज के गांव में सरकार अभी तक नही पहुंची है. 

वहीं, प्रदेश अपने ऊपर जिम्मेदारी न लेते हुए केंद्र सरकार का विरोध कर रहे हैं. जबकि केंद्र सरकार ने अलग अलग किस्तों में एक हजार करोड़ रुपए प्रदेश सरकार को दिए है. प्रदेश की सड़के सुधरे इसके लिए नितिन गडकरी हिमाचल आए और सड़कों की हालत को सुधारने के हर संभव मदद करने की बात उन्होंने कही है. 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, जगत प्रकाश नड्डा,  नेता विपक्ष जयराम ठाकुर सहित अन्य नेता प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए वहां पर जा रहे हैं. उन्होंने आकलन कर इसकी रिपोर्ट केंद्र को दी है. इसके बाद केंद्र सरकार द्वारा 11,000 घर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जाने की बात कही है.  वहीं,  सड़कों को बनाने के लिए भी ढाई हजार करोड़ रूपया केंद्र सरकार द्वारा दिया गया हैं ताकि जल्दी से सड़के बन सके.

अब इन सारी चीजों को हिमाचल सरकार इग्नोर कर रही है और बोल रही है की हमे कुछ नहीं मिला है, जो की बिल्कुल गलत .है योजना सही तरीके से निपटने के लिए कांग्रेस सफल नहीं हो पा रही है. केंद्र को कोसने से अच्छा है. कांग्रेस अपने ऊपर जिम्मेवारी ले और मुसीबत के समय में बीजेपी हमेशा सरकार  का साथ देती है. जो हमारा धर्म हैं. 

Trending news