हिमाचल CM सुक्खू ने हमीरपुर से कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र वर्मा के समर्थन में लोगों से की वोट अपील
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2319644

हिमाचल CM सुक्खू ने हमीरपुर से कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र वर्मा के समर्थन में लोगों से की वोट अपील

Hamirpur Bypoll Election: हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हमीरपुर से कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पिंदर वर्मा के समर्थन में जनसभ की. 

हिमाचल CM सुक्खू ने हमीरपुर से कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र वर्मा के समर्थन में लोगों से की वोट अपील

Hamirpur News: आपदा के समय भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने कांग्रेस सरकार के प्रस्ताव का समर्थन नहीं किया और केंद्र से आर्थिक सहायता लेने के आग्रह पर भी उन्होंने साथ देने से साफ इंकार कर दिया. यह बात मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज हमीरपुर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभाओं में कहीं. 

उन्होंने कहा कि आपदा के समय में 22 हजार लोग सड़कों पर आ गए, लेकिन केंद्र की तरफ से कोई सहायता नहीं आई. आपदा प्रभावित लोगों को बसाने के लिए कानून बदलकर आर्थिक सहायता डेढ लाख से बढ़ाकर सात लाख कर दी गई. 

सीएम ने कहा कि हमीरपुर के निर्दलीय पूर्व विधायक आशीष शर्मा ठेकेदार हैं, जनसेवक नहीं. उन्होंने पूर्व भाजपा सरकार में 50 करोड़ रुपये का काम किया. जबकि कांग्रेस की 14 महीने की सरकार में 135 करोड़ रुपये के ठेके ले लिये. विधायक रहते वह मुझसे टेंडर मांगते रहे और लोगों से कहा कि मुख्यमंत्री काम नहीं कर रहे. 

इससे पूर्व बल्ह पंचायत में पहुंचने पर मुख्यमंत्री का कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा सहित पंचायत के प्रतिनिधियों ने स्वागत किया. इस अवसर पर उनके साथ तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी भोरंज के विधायक सुरेश कुमार, पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार, कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप पठानिया सहित अन्य नेता मौजूद रहे.

उन्होंने कहा कि निर्दलीय पूर्व विधायक लालची व अहंकारी व्यक्ति है. उनकी नियत में खोट है. इसलिए भाजपा के हाथों बिक गए. किसी बजुर्ग से ही सलाह ले लेते की इस्तीफा देना है या नहीं. इस राजनितिक बुराई का हम सबको अंत करना है. उन्होंने कहा कि हमीरपुर के निर्दलीय विधायक 135 करोड़ रुपए के काम कर रहे हैं. अगर सरकार उनके काम नहीं कर रही थी ,तो इतने ठेके कहां से लेकर के काम हो रहे थे. 

अपने विधायक पद का दुरुपयोग करके उन्होंने यह काम लिए हैं. ठेकों का यह आंकड़ा सरकारी है, अगर उन्होंने ठेके लिए तो ठीक है, लेकिन फिर वह यह नहीं बोल सकते कि मुख्यमंत्री काम नहीं करते हैं.
सीएम सुखविंदर सिंह ने कहा कि हमीरपुर का बिका हुआ पूर्व विधायक बीते साल जुलाई से ही सरकार गिराने का षड्यंत्र रचने में लगा था. हमारे पास इसके सुबूत हैं. उसके खिलाफ केस दर्ज हो चुका है.  ऑपरेशन लोटस में आशीष शर्मा भी मुख्य सूत्रधार था. जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी अनेक खुलासे होंगे.

उन्होंने कहा कि हमीरपुर बस स्टैंड का शिलान्यास पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के समय हुआ, लेकिन पूर्व जयराम सरकार में एक ईंट उसमें नहीं लगी. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने सत्ता में आने के बाद उसका काम तेजी से शुरू करवाया है. जो जिला राजनीति में अव्वल है. उसे विकास में भी अव्वल बनाने का काम कर रहे हैं. इस जिला ने दो.दो मुख्यमंत्री दिए हैं. प्रो. प्रेम कुमार धूमल दो बार मुख्यमंत्री रहे, तीसरी बार भी वह घोषित मुख्यमंत्री थे, लेकिन राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें हराया गया. 

कांग्रेस हाईकमान ने 75 साल में पहली बार निचले हिमाचल से मुख्यमंत्री बनाया. वह भी हमीरपुर से लेकिन सत्ता के लालची जिला के तीन पूर्व विधायकों को यह रास नहीं आया. मैंने हमीरपुर के कामों में कोई कमी नहीं रखी, बावजूद इसके तीनों बिकाऊ विधायकों ने हमीरपुर की जनता व कांग्रेस सरकार की पीठ में छुरा घोंपा. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं राजनीतिक बुराई का अंत करने की लड़ाई लड़ रहा हूं. इसमें मुझे हिमाचल की जनता का साथ चाहिए. भाजपा की ओर से शुरू की गई गंदी राजनीति का अंत जरूरी है. इसलिए 10 जुलाई को कांग्रेस के पक्ष में मतदान करें. पुष्पिंदर वर्मा हमारे ईमानदार उम्मीदवार हैं. इन्हें जिताकर भेजिए हमीरपुर की तकदीर व तस्वीर बदल जाएगी. साढ़े तीन साल हमारी सरकार है. पुष्पिंदर जो भी काम बताएंगे, उन्हें किया जाएगा.

वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री सुक्खू ने हमीरपुर के विकास के लिए कई योजनाओं को शुरू किया है. उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज कैंसर हॉस्पिटल तथा 100 सीटों की बीएससी नर्सिंग कोर्स शुरू करवाने के बाद भी अगर निर्दलीय विधायक को विकास नहीं दिखता था, तो यह उनकी तकलीफ थी.  उन्होंने कहा कि जनता अगर उन पर विश्वास कर जीत दिलवाती है, तो हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री के सहयोग से विकास के नए आयाम स्थापित होंगे. 

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर

Trending news