Shimla में आज हुई कांग्रेस की बैठक, CM Sukhu ने BJP सांसदों पर साधा निशाना
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2213770

Shimla में आज हुई कांग्रेस की बैठक, CM Sukhu ने BJP सांसदों पर साधा निशाना

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के बीच सियासत गर्मायी हुई है. प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आज भी बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के एक बड़े नेता ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है. इस बीच सीएम सुक्खू ने बीजेपी पर निशाना साधा. 

 

Shimla में आज हुई कांग्रेस की बैठक, CM Sukhu ने BJP सांसदों पर साधा निशाना

समीक्षा कुमारी/शिमला: मंडी संसदीय क्षेत्र की बैठक के बाद आज शिमला संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की अहम बैठक हुई. बैठक में शिमला संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. इस बैठक में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू, हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और सरकार के मंत्री व पार्टी के शिमला संसदीय क्षेत्र के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे.

सीएम सुक्खू ने कांग्रेस पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने शिमला संसदीय क्षेत्र के लिए अहम बैठक बुलाई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अपने 15 महीने के काम को लेकर जनता के बीच में जाएगी. आपदा के समय राज्य सरकार ने बिना केंद्र सरकार की मदद के बेहतरीन काम किया, जब प्रदेश में आपदा आई, तब भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने दिल्ली में हिमाचल प्रदेश की आवाज तक नहीं उठाई. 

ये भी पढ़ें- Himachal भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस को बताया महंगाई वाली सरकार

सुरेश कश्यप से मांग जवाब
उन्होंने कहा कि भी जब हिमाचल विधानसभा में राज्य में आई आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का संकल्प आया, तब भाजपा विधायकों ने इसका समर्थन नहीं किया. सभी भाजपा सांसदों और विशेष तौर पर शिमला के सांसद सुरेश कश्यप को यह जवाब देना चाहिए कि हिमाचल में आई आपदा के समय वह कहां छिप गए थे. 

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सिर्फ और सिर्फ हिमाचल प्रदेश की मदद रुकवाने का काम किया. पहले तो आपदा के दौरान केंद्र सरकार से हिमाचल की सहायता रोकी. इसके अलावा ओल्ड पेंशन स्कीम को भी भाजपा ने रोकने की कोशिश की. महिलाओं को हर महीने इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान योजना के तहत 1500 रुपये की सम्मान निधि की शुरुआत हुई, तब भी राज्य निर्वाचन आयोग पहुंचकर भाजपा ने इसे रोकने की कोशिश की. वहीं, शिमला संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी ने कहा कि वे मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें- Sonipat में प्रेमी संग मिलकर मां ने 5 वर्षीय बच्ची की पीट-पीटकर बेरहमी से की हत्या

WATCH LIVE TV

Trending news