Himachal diwas 2023 के मौके पर PM Modi ने हिमाचलवासियों से कही खास बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1654127

Himachal diwas 2023 के मौके पर PM Modi ने हिमाचलवासियों से कही खास बात

Himachal diwas 2023: हिमाचल प्रदेश के लिए आज का दिन बेहद खास है. आज ही के दिन हिमाचल अस्तित्व में आया था. इस खास मौके पर प्रदेशभर में कई खास कार्यक्रम आयोजित किए गए.   

 

Himachal diwas 2023 के मौके पर PM Modi ने हिमाचलवासियों से कही खास बात

विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल दिवस के अवसर पर धर्मशाला के पुलिस मैदान में जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में कृषि एवं पशु पालन मंत्री प्रोफेसर चंद्र कुमार ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इस मौके पर मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल और किशोरी लाल विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे. 

इस अवसर पर कृषि मंत्री ने शहीद स्मारक में माल्यापर्ण कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद पुलिस मैदान में ध्वजारोहण और परेड का निरीक्षण कर शानदार मार्च पास्ट की सलामी दी. परेड में पुलिस, होम गार्डस, एससीसी, एनएसएस व स्काउट और गाइड के दल भी शामिल हुए. समारोह में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के बच्चों और सांस्कृतिक दलों ने हिमाचल की संस्कृति और देशभक्ति की कई प्रस्तुतियां पेश कीं. 

ये भी पढ़ें- HRTC: हिमाचल प्रदेश में बेहतर होने जा रही बस सुविधा, टूरिस्ट के लिए घूमना होगा आसान

आज ही के दिन अस्तित्व में आया था हिमाचल प्रदेश
इस अवसर पर प्रोफेसर चंद्र कुमार ने जिलावासियों को संबोधित करते सभी को हिमाचल दिवस की शुभकामनाएं दीं और कहा कि आज का दिन हिमाचल प्रदेश के लिए सबसे ऐतिहासिक दिन है. उन्होंने कहा कि आज ही के दिन संपूर्ण हिमाचल अस्तित्व में आया था. मंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की विकास गाथा में कई सरकारों का अहम योगदान रहा है.

उन्होंने कहा कि आज हिमाचल निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है. हिमाचल वीरभूमि भी है. इसके लिए कई वीरों ने अपनी कुर्बानियां दी हैं. हिमाचल प्रदेश ऐसे महान वीर सपूतों को आज भी याद करता है. उन्होंने कहा कि आज हिमाचल अपने पैरों पर खड़ा है. इसके लिए कई मुख्यमंत्री ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Tourism: विकास की दिशा में तेजी से बढ़ रहा कांगड़ा जिला, जल्द मिलेंगी ये सुविधा

हिमाचल दिवस की प्रदेशवासियों को पीएम मोदी ने दी बधाई 
वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर प्रदेश वासियों को हिमाचल दिवस की शुभकामनाएं दीं. पीएम ने ट्वीट में लिखा कि 'हिमाचल दिवस की समस्त प्रदेशवासियों को बहुत-बहुत बधाई. मेरी कामना है कि अपने प्राकृतिक सौंदर्य और पर्यटन के लिए प्रसिद्ध इस राज्य के लोगों का जीवन सदैव समृद्ध और खुशहाल रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news