हिमाचल में टूरिस्ट के लिए खुला ग्रांफू बाईपास, बर्फ से ढकी पहाड़ों का कर पाएंगे दीदार
Advertisement

हिमाचल में टूरिस्ट के लिए खुला ग्रांफू बाईपास, बर्फ से ढकी पहाड़ों का कर पाएंगे दीदार

Best Tourist Place in Himachal Pradesh: हिमाचल आने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है. बता दें, हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति प्रशासन ने ग्रांफू बाईपास को पर्यटकों के लिए खोल दिया है. ऐसे में अब आप पास से बर्फ से ढकी पहाड़ों का दीदार कर पाएंगे.

हिमाचल में टूरिस्ट के लिए खुला ग्रांफू बाईपास, बर्फ से ढकी पहाड़ों का कर पाएंगे दीदार

Best Tourist Place in Himachal Pradesh: गर्मियों के मौसम में पहाड़ों पर घूमना किसे नहीं पसंद होता है. हर कोई गर्मियों की छुट्टियों में ठंडी जगहों पर घूमना पसंद करता है. इस बीच हिमाचल आने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है. बता दें, हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति प्रशासन ने ग्रांफू बाईपास को पर्यटकों के लिए खोल दिया है. 

Friendship Day: 'नेशनल बेस्ट फ्रेंड डे' पर अपने खास दोस्तों को भेजें ये मैसेज

प्रशासन ने ग्रांफू बाईपास को खोल दिया है. ऐसे में अब सैलानी वाहनों में ही और नजदीक आकर बर्फ के दीदार कर पाएंगे.  इससे पहले सैलानियों को काफी दूर तक का सफर पैदल ही पार करना पड़ता था. ऐसे में अब सभी लोगों को आसानी होगी. 

 World Brain Tumour Day: बेहद खतरनाक है ब्रेन ट्यूमर, जानें इसके लक्षण

जानकारी के अनुसार, सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की सहमति मिलने के बाद जिला प्रशासन ने सैलानियों को कोकसर से आगे ग्रांफू से तीन किलोमीटर तक आने की अनुमति दे दी है. यानी की अब ग्रांफू बाईपास तक वाहनों में भारी संख्या में सैलानी बर्फ का दीदार करने जा सकते हैं. 

अब सैलानी न केवल जन्नत जैसा वातावरण महसूस कर सकते हैं, बल्कि बर्फ की मोटी चादर पर खूब मस्ती भी कर सकते हैं.  फिलहाल, रोहतांग दर्रा नहीं खुलने से सैलानी बाईपास और कुल्लू की ओर से मढ़ी तक ही स्नो प्वाइंट पर बर्फ का लुत्फ उठा रहे हैं.  

इसके साथ ही उपायुक्त लाहौल-स्पीति राहुल कुमार ने सैलानियों से अपील की है कि वे मौसम की स्थिति देखकर ही सफर करें. साथ ही ज्यादा पहाड़ियों पर ना जाएं, जहां बर्फबारी या रास्ते खराब हो.  

Rath yatra 2023: कब है जगन्नाथ पुरी की रथ यात्रा? जानें रथयात्रा का महत्व

वहीं, हिमाचल में सैलानियों की भीड़ को देखकर कोकसर व ग्रांफू में कारोबार करने वाले लोगों में भी खुशी की लहर है. होटलों में भी काफी बूकिंग हो रही है. जिससे होटल के मालिक खुश नजर आ रहे हैं.  

Trending news