नाहन में किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर हिमाचल किसान सभा ने DC के जरिए राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1898805

नाहन में किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर हिमाचल किसान सभा ने DC के जरिए राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

Nahan News in Hindi: किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर हिमाचल के जिला नाहन में किसान सभा ने डीसी के जरिए राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा. 

नाहन में किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर हिमाचल किसान सभा ने DC के जरिए राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

Nahan News: किसानों से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर हिमाचल किसान सभा की सिरमौर इकाई ने आज डीसी सिरमौर के जरिए देश के राष्ट्रपति को एक मांग पत्र भेजा है. जिसमें किसानों से जुड़े कई गंभीर मुद्दों को उठाया गया है. 

DC को ज्ञापन सौंपने के बाद आज नाहन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए हिमाचल किसान सभा के राज्य संयुक्त सचिव राजेंद्र ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा किसानों के साथ वादा खिलाफी की गई है और सरकार ने किसान आंदोलन के दौरान जिन शर्तों को मानने का भरोसा दिया था. वह शर्तें अब पूरी नहीं की जा रही. 

उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर एक कमेटी गठित करने का आश्वासन दिया था ,जिसमें किसानों के प्रतिनिधि और कैबिनेट मंत्रियों को शामिल करने का निर्णय लिया गया था. मगर अभी तक उस कमेटी का गठन नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि लखीमपुर किसान हत्याकांड मामले में सरकार ने कार्रवाई का भरोसा दिया था. मगर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. 

बिलासपुर में जिला परिषद अधिकारी एवं कर्मचारियों की लगातार जारी है हड़ताल, सरकार से लगाई गुहार

किसानों द्वारा मांग की गई है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को तुरंत मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए. वहीं उन्होंने कहा कि ज्ञापन के जरिए राष्ट्रपति से मांग की जा रही है कि आप सरकार को निर्देशित करें कि जो वैदिक किसानों के साथ किए गए हैं उन्हें पूरा किया जाए और इस संदर्भ में किसानों से बातचीत करें. 

हिमाचल किसान सभा ने यह भी आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश के भीतर हाल में बरसात के दौरान प्राकृतिक आपदा से भारी नुकसान हुआ है. मगर अभी तक कोई भी आर्थिक मदद केंद्र सरकार की तरफ से हिमाचल को नहीं दी गई है. किसान नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए की वह जल्द से जल्द हिमाचल प्रदेश को आर्थिक मदद प्रदान करें ताकि प्रदेश के किसानों को भी कुछ राहत मिल सके. 

Trending news