Himachal Lok Sabha Election voting: विक्रमादित्य सिंह सहित हिमाचल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवारों ने किया मतदान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2273058

Himachal Lok Sabha Election voting: विक्रमादित्य सिंह सहित हिमाचल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवारों ने किया मतदान

Himachal Lok Sabha Voting Update: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशियों ने मतदान किया है. पढ़ें विक्रमादित्य सिंह ने क्या कहा..

Himachal Lok Sabha Election voting: विक्रमादित्य सिंह सहित हिमाचल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवारों ने किया मतदान

Himachal Lok Sabha Congress Candidate Voting: हिमाचल प्रदेश में आज लोकसभा की 4 सीटों और विधानसभा की 6 सीटों पर सुबह से वोटिंग हो रही है. ऐसे में कांग्रेस के लोकसभा सीटों से प्रत्याशियों ने वोट कर मत के अधिकार का प्रयोग किया. 

मंडी से विक्रमादित्य सिंह ने किया मतदान
मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह ने वोट किया. इसके पहले उन्होंने मां प्रतिभा सिंह के साथ शनि मंदिर में पूजा की.  मीडिया से बात करते हुए ने विक्रमादित्य सिंह ने कहा, हमें विश्वास है कि जो सकारात्मक तरीके से हमने चुनावी प्रचार किया है. मुद्दों की बात की है. हर दृष्टि से हमने प्रदेश के हर वर्ग को प्राथमिकता देने का प्रयास किया है. विधानसभा में भी मुद्दे उठाए हैं उन्हें पूरा किया है. वैसे ही सभी के आशीर्वाद के साथ हम जीतेंगे तो यहां के विषयों को हम दिल्ली में उठाने का प्रयास करेंगे. 

वहीं, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का कहना है  कि मुझे उम्मीद है कि बड़ी संख्या में लोग कांग्रेस पार्टी को वोट देंगे क्योंकि वे केंद्र सरकार में बदलाव चाहते हैं.  

हमीरपुर से सतपाल रायजादा ने पत्नी संग की वोटिंग
मंडी के बाद हमीरपुर लोकसभा सीट काफी महत्वपूर्ण है. जहां से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हैं और इनके मुकाबले कांग्रेस ने ऊना सदर के पूर्व विधायक सतपाल रायजादा मैदान में उतारा है. सतपाल रायजादा ने ऊना में लाइन में लगकर धर्मपत्नी सहित मतदान किया. मतदान के बाद मीडिया से बात करते हुए रायजादा ने कांग्रेस की स्तिथि बेहतर होने का दावा किया और एक महीने की चुनावी मेहनत के बाद अब चुनावी भविष्य 4 जून को पता लगने की बात कही. 

Himachal Voting: ऊना में हमीरपुर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा ने किया मतदान

शिमला से उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी ने किया मतदान
इसके अलावा शिमला संसदीय क्षेत्र के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी ने सुल्तानपुर में अपना वोट कास्ट किया. उनके साथ उनकी धर्मपत्नी भी मौजूद रही. वहीं, उन्होंने लोगों से अपील की वो घर से बाहर आएं और जरूर मतदान करें. 

वहीं, ताजा अपडेट भी आपको बता दें, हिमाचल प्रदेश में 1 बजे तक 48.63 वोटिंग हुई है. हमीरपुर में 47.60%, मंडी में 50.44%, शिमला में 49. 53% और कांगड़ा में 47.08% मतदान हुआ है. जो कई राज्यों से काफी ज्यादा है. 

Trending news