Himachal Flood: हिमाचल में भारी बारिश में बह गया 90 साल पुराना पुल, रेलवे ट्रैक हुआ ठप
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1311492

Himachal Flood: हिमाचल में भारी बारिश में बह गया 90 साल पुराना पुल, रेलवे ट्रैक हुआ ठप

Himachal Video: इस वक्त हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश हो रही है. बादल फटने से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. ऐसे में भारी बारिश के कारण पंजाब और हिमाचल को जोड़ने वाला चक्की पुल ढह गया.

Himachal Flood: हिमाचल में भारी बारिश में बह गया 90 साल पुराना पुल, रेलवे ट्रैक हुआ ठप

Himachal Video: हिमाचल में बाढ़ और बारिश ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं. भारतीय रेलवे लाइन की ऐतिहासिक धरोहर पठानकोट-कांगड़ा जोगेंद्रनगर रेलवे ट्रैक एक बार फिर से ठप हो गया है. पंजाब और हिमाचल को जोड़ने वाला चक्की पुल बारिश के कारण शनिवार को बह गया है. बता दें, इस पुल में पहले से ही दरार थी. जिसे बारिश अपने साथ बहा ले गई.  बता दें, यह चक्की पुल पंजाब से हिमाचल तक रेलवे ट्रैक को जोड़ने वाला एकमात्र पुल था. 

Sonam Kapoor ने बेट को दिया जन्म, कपूर परिवार में दौड़ी खुशी की लहर

इस वक्त प्रदेश में भारी बारिश हो रही है. बादल फटने से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. ऐसे में भारी बारिश के कारण यह पुल ढह गया. यह पूल चक्की नदी पर बना 800 मीटर लंबा रेलवे पुल है. जानकारी के मुताबिक, यह पूल पहले से ही काफी कमजोर था और अचानक आई बाढ़ ने इस कमजोर खंभों का बहा दिया. अब पूल टूटने का वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. 

हिमाचल में पुराने दोस्तों और यादगार लम्हों को जीने का मिलेगा अवसर- जे पी नड्

राहत की बात ये रही कि जिस वक्त ये पूल टूटी उस वक्त किसी तरह की पूल पर आवाजाही नहीं थी, वरना बड़ा नुकसान हो सकता था. बता दें, 1928 में अंग्रेजों द्वारा निर्मित और चालू की गई रेल लाइन पर पठानकोट और जोगिन्द्रनदर के बीच हर दिन 7 ट्रेनें चलती थीं. नदी के तल में अवैध खनन के बाद 90 साल पुराना रेलवे पुल कमजोर हो गया था. जिसके लिए कई बार रेलवे अधिकारियों ने शिकायत की थी. 

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, पिछले महीने, पुल के एक पिलर में दरारें आ गई थीं, जिसके बाद ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था. अब पिलर ही बह गया है. इस बीच, कांगड़ा जिले में अधिकांश नदियां उफान पर हैं, कई सड़कें रूक गई हैं और सार्वजनिक और निजी बुनियादी ढांचे को नुकसान भी पहुंचा है. 

Watch Live

Trending news