Himachal News: हिमाचल में इन रास्तों पर अब आप कर सकते हैं सफर, यातायात हुआ बहाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1842266

Himachal News: हिमाचल में इन रास्तों पर अब आप कर सकते हैं सफर, यातायात हुआ बहाल

Himachal News in Hindi: चार दिनों बाद जिला कुल्लू वैकल्पिक सड़क से जुड़ा है. बता दें,  कुल्लू मंडी पंडोह हाईवे वाया गोहर चैल चौक मार्ग यातायात के लिए बहाल हुआ है. 

Himachal News: हिमाचल में इन रास्तों पर अब आप कर सकते हैं सफर, यातायात हुआ बहाल

Himachal Latest News in Hindi: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा के बाद से सैंकड़ों रास्ते ठप पड़े हैं. जिसके कारण लोगों का आना-जाना भी ठप हो गया है. वहीं, NH21 व वैकल्पिक सड़कों पर जगह-जगह भूस्खलन व सड़क धंसने की वजह से जिला कुल्लू पिछले चार दिनों से मंडी और बाकी बचे जिले से पूरी तरह से कटा हुआ है. ऐसे में आज दोपहर कुल्लू वैकल्पिक मार्ग वाया गोहर-चैल चौक सड़क से चार दिन बाद जुड़ पाया है. 

कुल्लू के सड़क संपर्क कट जाने की वजह से पिछले चार दिनों में एसेंशियल सप्लाई पूरी तरीके से ठप हो गई थी. वहीं, दूसरी तरफ प्रभावित सड़कों पर सैंकड़ों की संख्या में माल वाहक वहां फंसे हुए थे. जिन्हें आज इस वैकल्पिक मार्ग से बाहर निकाला जा रहा है.  दूसरी तरफ दूसरा वैकल्पिक मार्ग वाया कंडी कटोल जो मंडी को जोड़ता है. 

नेशनल हाईवे 21 पर कैंची मोड को ठीक करने का कार्य किया जा रहा है. हालांकि खराब मौसम और बारिश सड़क को बाहर रख पाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हिमाचल सरकार में सीपीएस व कुल्लू के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने इस बात की जानकारी दी की कुल्लू से मंडी को जोड़ने वाले बेहद महत्वपूर्ण सड़कों को खोलने के लिए काफी ज्यादा चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. 

वहीं इन प्रभावित सड़कों पर भारी ट्रैफिक जाम की समस्या को निजात करने के लिए जिला कुल्लू और जिला मंडी में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जा रही है. ताकि एसेंशियल सप्लाई व लोगों के आवेदन आवागमन में ट्रैफिक व्यवस्था बनाई जा सके. उन्होंने बताया कि 4 दिन से बंद इस हाईवे को आम लोगों के लिए शुरू कर दिया गया है. वहीं, कहा कि देर शाम तक मंडी से कंडी कटौला सड़क मार्ग भी बहाल हो जाएगा. 

Trending news