Chamba: हिमाचल में हत्याकांड पर जारी है बवाल, कल 12 जिलों में BJP करेगी धरना प्रदर्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1740460

Chamba: हिमाचल में हत्याकांड पर जारी है बवाल, कल 12 जिलों में BJP करेगी धरना प्रदर्शन

Himachal Murder News Update: हिमाचल के चंबा में हुए हत्याकांड के बाद से राज्य में माहौल गरमाया हुआ है. वहीं बीजेपी ने कल इसको लेकर जल्दी कार्रवाई नहीं होने पर धरना प्रदर्शन करेगी. 

Chamba: हिमाचल में हत्याकांड पर जारी है बवाल, कल 12 जिलों में BJP करेगी धरना प्रदर्शन

संदीप सिंह/चंबा: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधानसभा के अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने डलहौजी में एक सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जो हादसा चंबा में हुआ है उससे हमारे दिल को ठेस पहुंची है हम सब केवल मनोहर को न्याय दिलाने के लिए एकत्र हो रहे हैं. 

पंजाब के संगरूर में गाय की हत्या पर भड़के हिंदू संगठन के लोग, पुलिस थाने के बाहर किया धरना

डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि हमने प्रशासन से बहुत गुहार लगाई और तकरीबन 4 बार उनसे मिले, 1 घंटे इंतजार किया और श्री राम जय जय राम का पाठ भी किया पर हमें पीड़ित परिवार के पास जाने की अनुमति प्रशासन ने नहीं दी. हमने प्रशासन को कहा कि अगर मुख्यमंत्री सुक्खू इस परिवार के पास चले गए होते तो हमें लगता कि प्रदेश का कोई बड़ा व्यक्ति गया है, लेकिन  प्रशासन ने हमें जाने नहीं दिया. इसलिए भाजपा ने तय किया है कि हम कल 17 जून को प्रदेश के सभी 12 जिला मुख्यालों पर एक धरने प्रदर्शन का आयोजन करेंगे और डिप्टी कमिश्नर के माध्यम से राज्यपाल को इस जघन्य हत्याकांड को लेकर एक ज्ञापन भी भेजेंगे. 

उन्होंने कहा हिमाचल में हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं कि एक अकेला युवक जिसके माता-पिता है, बहनों की शादी हो गई है उसकी जघन्य हत्या की गई और शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर नाले में डाल दिए गए. 

इस प्रकार के अपराध को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता.  उन्होंने कहा हमारा प्रदेश देवभूमि है जहां हर गांव-गांव में खंड खंड में देवी देवता का वास है.  ये वीर भूमि है यहां के वीर सपूत देश की रक्षा करते हैं और देश के लिए बलिदान देना अपना गौरव मानते हैं, पर हमारे प्रदेश में इस प्रकार का हत्याकांड जिसने हमारी आत्मा को झकझोर कर रख दिया है इससे पूरा देश और प्रदेश स्तब्ध है. 

Sapna choudhary: मां वैष्णों के दरबार में पहुंची डांसर सपना चौधरी, लोगों को कही ये बात

जिस प्रकार से अपराधी ने यह अपराध किया है हम कल्पना भी नहीं कर सकते, यह घटना नहीं सदारण है और जिस व्यक्ति ने अपराध किया है वह भी साधारण नहीं हो सकता. अगर देखा जाए तो यह एक हैबियुअल क्रिमिनल का काम है, हमारा प्रदेश एक शांतिप्रिय प्रदेश है पर इस घटना के पीछे क्या पक रहा है वह जनता जानना चाहती हैं ? कहीं गहरे राज इसे बेनकाब हो सकते हैं, क्रॉस बॉर्डर क्या पक रहा है उसका भी अंदाजा हमें इन खुलासों से हो सकता है. 

सरकार ने जब से यह हत्या हुई है तब से कोई ठोस कदम नहीं उठाया है, यह तो स्थानीय लोगों ने जिस प्रकार से धरना प्रदर्शन किए हैं उसके दबाव में आकर सरकार ने अपराधी को हिरासत में लिया है. बहुत सारे स्थानीय लोग इस अपराधी को बचाने का प्रयास कर रहे है. पर आम जनता एक प्रश्न पूछ रही है क्या यहां पर कोई अतीक अहमद जैसा सरगना काम तो नहीं कर रहा ? क्या इस पूरे मामले की बहुत बड़ी और गहरी जांच की जरूरत है ?

 Chamba Crime: हिमाचल में युवक की हत्या के बाद लगातार जारी है धरना प्रदर्शन, धारा 144 लागू

उन्होंने कहा सरकार कान खोल के सुन में सालों साल से क्या चीजें यहां तैयार हो रही है और इस इलाके में क्या नाजायज कब्जे हो रखे हैं इन सभी की गहरी जांच करने की आवश्यकता है, ताकि इस प्रकार का कोई कुकृत्य हिमाचल की धरती पर हो ना सके. 

भाजपा का लक्ष्य किसी प्रकार का अराजकता फैलाने का नहीं है, केवल पीड़ित परिवार से मिलकर उसका मनोबल बढ़ाने का कार्य है. हम प्रशासन के साथ खड़े हैं, पर जिस प्रकार हिमाचल प्रदेश ने एसआईटी का गठन किया है वह हमें मंजूर नहीं है.  शायद सरकार को इस मामले की गंभीरता समझ नहीं आ रही है.  सरकार के कुछ लोग इस अपराधी को शरण देने का प्रयास कर रहे हैं , हम सरकार से एक निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं और जिस प्रकार हमारे नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने एनआईए जांच की मांग करी है उसका हर समर्थन करते हैं. 

Trending news