Hamirpur News: हमीरपुर में पहली बार होने जा रहा हेलीपोर्ट का निर्माण कार्य
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1893052

Hamirpur News: हमीरपुर में पहली बार होने जा रहा हेलीपोर्ट का निर्माण कार्य

Himachal Pradesh News: हमीरपुर में जल्द ही मुख्यमंत्री प्रायोरिटी प्रोजेक्ट के तहत हेलीपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा. इसके लिए पवन हंस कंपनी जल्द ही साइट का दौरा करेगी. 

Hamirpur News: हमीरपुर में पहली बार होने जा रहा हेलीपोर्ट का निर्माण कार्य

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खु के महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट में शामिल हमीरपुर के जसकोट में बनने वाले हेलीपोर्ट के निर्माण का रास्ता अब साफ हो गया है. जल्द ही इसकी डीपीआर तैयार कर इसका टेंडर संबंधित कंपनी को अवार्ड किया जाएगा. इसकी औपचारिकताएं पूरी करने का काम भी अंतिम चरण में है.

हमीरपुर में पहली बार होने जा रहा हेलीपोर्ट का निर्माण 
उपायुक्त हमीरपुर हेमराज बैरवा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हेलीकाप्टर सेवाएं देने वाली पवन हंस कंपनी के विशेषज्ञों की टीम भी जल्द साइट का दौरा करके यहां तैयार होने वाली सुविधाओं को अंतिम रूप देगी. उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला में पहली बार किसी हेलीपोर्ट का निर्माण होने जा रहा है. हमीरपुर के लोगों को अब हवाई टैक्सी के जरिए प्रदेश के अन्य जिलों और प्रदेश से बाहर आने-जाने के लिए हवाई सेवा मिल पाएगी.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में स्टोन क्रशर बंद करने के बाद 70,000 लोग हो सकते हैं बेरोजगार

हेलीपोर्ट सुविधा शुरू होने से बढ़ेगी कनेक्टिविटी 
बता दें, प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हेलीपोर्ट की सुविधा शुरू करना प्रदेश सरकार की प्रमुख प्राथमिकताओं में शामिल है. उन्होंने कहा कि अभी तक लोगों को कुल्लू, शिमला या फिर धर्मशाला से हवाई मार्ग से यात्रा करनी पड़ती है. हेलीपोर्ट सुविधा शुरू होने से कनेक्टिविटी भी और ज्यादा बेहतर हो पाएगी. 

ये भी पढ़ें- Himachal Police News: राज्य के हर कोने और आसमान से जमीन तक नजर रखेगी हिमाचल पुलिस

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश एक ऐसा राज्य है जहां लोगों के रोजगार का जरिया पर्यटन ही है. यहां की आधी से ज्यादा आबादी रोजगार के लिए पर्यटन पर भी निर्भर है. इसी को देखते हुए टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में हेलीपोर्ट बनाया जा रहा है ताकि यहां आने वाले पर्यटकों को आवाजाही में किसी तरह की कोई समस्या ना हो. प्रदेश में मानसून सीजन के दौरान आई आपदा के बाद राज्य का पर्यटन कारोबार काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है. ऐसे में यह हेलोपोर्ट बनने से राज्य में पर्यटन कारोबार भी ट्रेक पर आ पाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news