Himachal Pradesh News: नाले में सेब बहाने पर गरमाई सियासत, क्या है राजनीतिक मंशा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1861741

Himachal Pradesh News: नाले में सेब बहाने पर गरमाई सियासत, क्या है राजनीतिक मंशा

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में बागवान के सेब नाले में बहाने का मामला अभी शांत होता नजर नहीं आ रहा है. इस मामले में सियासत होती दिख रही है. अब हर तरफ से सरकार घिरती दिख रही है.  

Himachal Pradesh News: नाले में सेब बहाने पर गरमाई सियासत, क्या है राजनीतिक मंशा

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों सेब सीजन अपने चरम पर है. इस बीच सेब बागवानी पर खूब राजनीति भी हो रही है. बीते दिनों हिमाचल प्रदेश में बागवान के सेब नाले में बहाने का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है. नाले में सेब बहाने को लेकर बागवान पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगने के बाद इस पर सरकार चारों ओर से घिरती हुई नजर आ रही है. वहीं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने इसे राजनीति से प्रभावित काम बताया और कहा कि इस मामले में नियमों के तहत कार्रवाई की गई है.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कहा कि सरकार की ओर से पहले भी कहा गया था कि यह पूरा मामला राजनीतिक मंशा के तहत किया गया था. उन्होंने कहा कि जो सेब बहाया गया वह पूरी तरह से सड़ चुका था. उन्होंने कहा कि पॉल्यूशन बोर्ड की ओर से की गई कार्रवाई नियमों के तहत की गई है. उन्हें पहले नोटिस दिया गया, जिसके बाद बागवान पर कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें- Ragging Law: रैगिंग के खिलाफ यहां दर्ज कराएं शिकायत, जानें क्या कानून और सजा

बता दें, पॉल्यूशन बोर्ड ने बागवान को सेब नाले में बहाने पर एक लाख रुपये का जुर्माना थमा दिया, जिसकी प्रतिक्रिया में पहले भाजपा ने इस पर सरकार का विरोध जताया और सरकार को सेब बागवानी विरोधी सरकार बता दिया. इसके बाद संयुक्त किसान मंच ने भी इस पर विरोध जताते हुए फैसला वापस होने की मांग की, जिसके बाद अब मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान की इसे लेकर प्रतिक्रिया सामने आई है.

ये भी पढे़ं- पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने हिमाचल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा

नरेश चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 9 सितंबर को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली जाएंगे. सीएम सुक्खू 9 और 10 सितंबर को दिल्ली में होंगे. इस दौरान वे देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित होने वाले जी20 कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में जी20 सम्मेलन का आयोजन करना देश के लिए गर्व की बात है.

WATCH LIVE TV

Trending news