Shimla News: हिमाचल की ज्योतिका दत्ता ने गोवा नेशनल गेम्स में जीता सिल्वर मेडल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1940194

Shimla News: हिमाचल की ज्योतिका दत्ता ने गोवा नेशनल गेम्स में जीता सिल्वर मेडल

Shimla News: रोहडू की बेटी ज्योतिका दत्ता ने गोवा में हो रहे नेशनल गेम्स में तलवारबाजी में सिल्वर पदक जीता है.

Shimla News: हिमाचल की ज्योतिका दत्ता ने गोवा नेशनल गेम्स में जीता सिल्वर मेडल

Himachal News: हिमाचल की बेटी ने तलवारबाजी में सिल्वर मेडल दिलाकर प्रदेश का नाम रोशन किया है. रोहडू की बेटी ज्योतिका दत्ता ने गोवा में हो रहे नेशनल गेम्स में तलवारबाजी में सिल्वर पदक जीता है.

Chamba News: चंबा में वन विभाग ने विभिन्न कार्यों में कोताही करने पर की बड़ी कार्रवाई

ज्योतिका दत्ता ने क्वार्टर फाइनल में हरियाणा और सेमीफाइनल में उन्होंने मणिपुर को हराया. फाइनल मुकाबले में ज्योतिका दूसरे स्थान पर रही.
हिमाचल की बेटी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में अब तक 30 मेडल जीत चुकी है. ज्योतिका अब तक चार नेशनल गेम्स खेली है और तीन बार हिमाचल का प्रतिनिधित्व किया है.

ज्योतिका दत्ता ने हिमाचल की स्पोर्ट्स पॉलिसी में बदलाव कर इसमें तलवारबाजी को शामिल करने की मांग की है. अभी तक इनके खिलाड़ियों के लिए नौकरियों में आरक्षण का प्रावधान नहीं है. वहीं, ज्योतिका दत्ता हिमाचल कर युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह से मिलीं और तलवारबाजी को भी खेल कोटा देने की मांग की.

हिमाचल में खिलाड़ियों को सुविधाओं की कमी है. यही वजह है कि खिलाड़ी हिमाचल से पलायन करते है. हिमाचल में तलवारबाजी जैसी खेल की ओर सरकार का कोई ध्यान नहीं है. उन्होंने साथ ही बताया कि पटियाला के साई (स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया) हॉस्टल में एडमिशन किया और तलवारबाजी में अपनी दक्षता को निखारा और आज हिमाचल का नाम रोशन किया है.

Sunderkand Video: तीन देशों में एक साथ किया गया सुंदरकांड पाठ, देखें रामपुर का ये वीडियो

ज्योतिका का अब अगला टारगेट वर्ल्ड कप में मेडल जीतने का है. उनका चयन 10 से 12 नवंबर तक इटली के मिलान में होने जा रहे फेंसिंग वर्ल्ड कप के लिए हुआ है. वर्ल्ड कप में देश की मात्र चार चार खिलाड़ी हिस्सा कर रही हैं जिनमें ज्योतिका भी शामिल हैं.

Trending news