CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जारी किया आपदा कोष का क्यूआर कोड, अब तक 50 लाख रुपये हुए जमा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1782453

CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जारी किया आपदा कोष का क्यूआर कोड, अब तक 50 लाख रुपये हुए जमा

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आपदा कोष का क्यूआर कोड जारी कर दिया है. अब तक कई राज्यों से लोग इस आपदा कोष में अंशदान दे चुके हैं.   

 

CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जारी किया आपदा कोष का क्यूआर कोड, अब तक 50 लाख रुपये हुए जमा

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा को देखते हुए हिमाचल सरकार द्वारा आपदा कोष 2023 बनाया गया है. इसके लिए बैंक अकाउंट नंबर जारी किया गया है. रविवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ओक ओवर से इसको लेकर आपदा कोष का क्यूआर कोड भी जारी किया, जिस पर लोग आसानी से आपदा कोष में अपना अंशदान दे सकते हैं.

क्रेडिट कार्ड से भी किया जा सकता है अंशदान
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में आपदा में भारी बारिश हुई है, जिसमें काफी तबाही देखने को मिली है. प्रदेश में काफी ज्यादा नुकसान हुआ है, जिसे देखते हुए आपदा कोष 2023 का गठन किया है. इसके लिए दो बैंकों को चिन्हित किया गया है और अकाउंट नंबर जारी कर दिए गए है, जहां क्यूआर कोड ऑनलाइन पेमेंट क्रेडिट कार्ड से लोग अपना अंशदान दे सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: 156 करोड़ रुपये से दुरुस्त होगी जिला हमीरपुर की विद्युत व्यवस्था

आपदा कोष में जमा हुए 50 लाख 
अब तक कई राज्यों से लोग इस आपदा कोष में अंशदान दे चुके हैं. 50 लाख के करीब अभी तक आपदा कोष में जमा हुआ है. उन्होंने कहा कि विदेशों से भी लोग इस आपदा कोष में अपना अंशदान देना चाहते हैं. इसे लेकर भी जल्द ही व्यवस्था की जाएगी. मुख्यमंत्री ने आपदा कोष में अंशदान देने वाले लोगों का आभार भी जताया है.

ये भी पढे़ें- Himachal: आपदा से राहत के लिए हिमाचल प्रदेश को दी गई 361 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद

सीएम सुक्खू ने किया ट्वीट
वहीं, सीएम सुक्खू ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि हमने कोविड काल के दौरान प्रदेश की स्वास्थ्य संस्थानों में आउटसोर्स पर भर्ती कीं. कर्मचारियों की सेवाएं 30 सितंबर 2023 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है. इस निर्णय से विभिन्न श्रेणियों के 1844 कर्मचारी लाभान्वित होगें.

WATCH LIVE TV

Trending news