Himachal Pradesh राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को लेकर कहा...
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2386832

Himachal Pradesh राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को लेकर कहा...

Himachal Pradesh News: अटल बिहारी वाजपेई को राज्यपाल, डिप्टी सीएम, नेता विपक्ष ने शिमला में श्रद्धांजलि दी. इस दौरान देश के विकास में उनके योगदान को याद किया. 

Himachal Pradesh राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को लेकर कहा...

समीक्षा कुमारी/शिमला: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की छठी पुण्यतिथि पर देश भर में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है. शिमला में भी रिज मैदान पर स्थित अटल बिहारी वाजपेई की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री, नेता विपक्ष जयराम ठाकुर, महापौर सुरेंद्र चौहान सहित अन्य गणमान्य लोगों ने श्रद्धांजलि दी और देश के प्रति उनके योगदान को याद किया.

इस मौके पर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेई राजनीति में अजातशत्रु नेता थे. अटल बिहारी वाजपेई ने विकसित भारत की शुरुआत की थी. भारत इस दिशा में आगे बढ़ रहा है. अटल बिहारी वाजपेई की दो पंक्तियां आज की राजनितिक परिभाषा में काफी महत्वपूर्ण है, जब उन्होंने कहा था कि छोटे मन से कोई बड़ा नहीं हो जाता और टूटे तन से खरा नहीं होता है. राजनीति से जुड़े लोगों को अपना मन बड़ा रखना चाहिए, तभी समाज की अच्छी सेवा संभव है. कारगिल पर भी उनके समय में ही जीत हासिल हुई थी.

ये भी पढ़ें- अनुराग ठाकुर ने बाढ़ प्रभावित बाथडी औद्योगिक क्षेत्र का किया निरीक्षण

वहीं राज्यपाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में नशे को जड़ से खत्म करने को लेकर अभियान छेड़ा जाएगा. उन्होंने इसमें सरकार से सहयोग अपील की.  जब तक गांव-गांव तक युवाओं को जागरुक नहीं किया जाएगा तब तक मुमकिन नहीं नशे को जड़ से खत्म करना.

वहीं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेई का देश के विकास में अलग योगदान है, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है. परवाणु बम का परीक्षण भी अटल बिहारी वाजपेई सरकार के समय में हुआ और छोटे राज्यों के विकास के लिए उनका अलग योगदान है. हिमाचल प्रदेश की अटल टनल रोहतांग भी उनकी देन है. राजनेता कर अलावा अटल बिहारी वाजपेई की एक कवि एक वक्ता के रुप में अलग छवि थी और सभी दलों को एक साथ लेकर बाजपई चलते थे.

WATCH LIVE TV

Trending news