Kinnaur Flood 2023: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर ज़िले के एक इलाके में बाढ़ की दस्तक! कुछ इलाकों में स्कूल बंद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1788808

Kinnaur Flood 2023: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर ज़िले के एक इलाके में बाढ़ की दस्तक! कुछ इलाकों में स्कूल बंद

Himachal Pradesh news in Hindi: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण कई लोगों को दिक्क्तों का सामने करना पड़ा क्योंकि कहीं पर पुल टूट गए तो कहीं गाड़ियां, ट्रक आदि पानी में कागज़ की किश्ती की तरह बह गए. 

 Kinnaur Flood 2023:  हिमाचल प्रदेश के किन्नौर ज़िले के एक इलाके में बाढ़ की दस्तक! कुछ इलाकों में स्कूल बंद

Himachal Pradesh's Kinnaur Flood 2023 news in Hindi: हिमाचल प्रदेश में मौसम का कहर जारी है. हाल ही में प्रदेश में फिर कुछ इलाकों में बारिश देखने को मिली. ऐसे में एक खबर सामने आ रही है किन्नौर से जहां एक क्षेत्र में बाढ़ आने की बात कही जा रही है. 

जिलाधीश किन्नौर तोरुल एस रवीश ने बताया कि भारी बारिश के चलते आज कामरु नामक क्षेत्र में बाढ़ आई जिसमें 27 वाहन दबे हैं. इस दौरान बागवानी और सिंचाई विभाग को काफी नुकसान भी हुआ है. 

इसके साथ ही मौसम विभाग द्वारा 25 तारीख तक के लिए अलर्ट जारी किया गया है। जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक भारी बारिश का अनुमान है जिसको देखते हुए सांगला व निचार ब्लॉक में आगामी 3 दिनों के लिए सभी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है. 

बता दें की जिले में अब तक 88 करोड़ 95 लाख रुपए का नुकसान हो चुका है. गौरतलब है कि अभी भी 16 लिंक रोड बंद हैं. हाल ही में किन्नौर जिले के उरनी ढांक में भी चट्टाने खिसकने की खबर सामने आई थी. 

इस भूस्खलन में एचआरटीसी बस, जो रिकांगपिओ से शिमला जा रही थी, चट्टाने गिरने से उसी जगह पर फंस गई. सूचना मिलते ही थाना टापरी , चौकि करच्छम व पुलिस लाईन से पुलिस जवानों को भेजा गया. 

यह भी पढ़ें: Himachal Flood News: हिमाचल के पहाड़ी क्षेत्र में लैंडस्लाइड से घर छोड़ने को मजबूर लोग, सरकार से मांगी मदद

इस हादसे में बस की 3 सवारियों को हल्की चोटें आईं हैं, जिनको Army हॉस्पिटल चोलिंग ले जाया गया था. इनके अलावा बस में बैठे सभी यात्री सुरक्षित रहे. बता दें कि बस में चालक समेत 21 लोग थे. हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण कई लोगों को दिक्क्तों का सामने करना पड़ा क्योंकि कहीं पर पुल टूट गए तो कहीं गाड़ियां, ट्रक आदि पानी में कागज़ की किश्ती की तरह बह गए. 

यह भी पढ़ें: Himachal News: ए प्लस ग्रेड लेने वाला Central University बना हिमाचल प्रदेश का पहला विश्वविद्यालय

Trending news