Leopard News: शिमला के इस इलाके में दिखे तेंदुए, आस-पास के इलाके में फैली दहशत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1910558

Leopard News: शिमला के इस इलाके में दिखे तेंदुए, आस-पास के इलाके में फैली दहशत

Himchal Pradesh News: शिमला के जुन्गा कुहाण इलाके में दो तेदुंओ को देखा गया है, जिसके बाद से यहां आस-पास के इलाके में डर का महौल बना हुआ है. हालांकि वन विभाग को इसकी जानकारी दे दी गई है. 

 

Leopard News: शिमला के इस इलाके में दिखे तेंदुए, आस-पास के इलाके में फैली दहशत

समीक्षा कुमारी/शिमला: शिमला के जुन्गा कुहाण इलाके में दो तेंदुए देखकर आसपास के इलाके में हड़कंप मचा हुआ है, जिसकी वजह से यहां के लोगों में डर का माहौल है. बताया जा रहा है कि जुन्गा के कुहाण इलाके में पानी के खाली टैंक में बंदर मरा पड़ा था, जिसे देखकर ये तेंदुए टैंक में कूद गए, लेकिन ये टैंक के अंदर ही फंस गए. 

दरअसल, जब इनके गुर्राने की आवाज कम नहीं हुई तो लोग इकट्ठा होकर घरों से बाहर आए और जहां से आवाज आ रही थी वहां पहुंचे. इस दौरान उन्होंने देखा कि टैंक में दो तेंदुए गिरे हुए हैं. टैंक की ऊंचाई ज्यादा होने के कारण वह बाहर नहीं आ पा रहे थे. काफी समय तक ऐसा ही चलता रहा. धीरे-धीरे इन्हें देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ गया, जिसके बाद इसकी जानकारी वन विभाग को दी गई. वहीं, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू करते हुए टैंक के एक हिस्से को तोड़ा और फिर दोनों तेंदुओं को बाहर निकाला.

ये भी पढ़ें- Cobra: पांवटा साहिब में फिर नजर आया अति दुर्लभ सबसे जहरीला प्राणी किंग कोबरा

वन विभाग की ओर से कहा गया कि ये तेंदुए आदमखोर नहीं हैं, लेकिन जंगल के साथ लगे इस टैंक में गिरने के कारण यह मामला सामने आया है. इन पर नजर रखने के लिए वन विभाग ने अपनी टीम को वहां पर तैनात कर दिया है ताकि किसी भी तरह की घटना होने से रोकी जा सके. वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि तेंदुए अभी तक खुले में हैं. जंगल के साथ लगते रिहायशी इलाकों में तेंदुए के हमले का खतरा लगातार बना हुआ है. लोगों का कहना है कि वे अपने रोजमर्रा के कार्यों के लिए जंगल की ओर जाते हैं, लेकिन तेंदुए देखने के बाद से वह जंगल की ओर जाने से भी डर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: नालागढ़ में NHAI के खिलाफ FIR करने की उठी मांग, लगा बड़ा आरोप

बता दें, कुछ समय शिमला में तेंदुए ने एक बच्ची पर हमला कर दिया था, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई थी. इस दुर्घटना के बाद यहां एक बड़ा पिंजरा लगाया गया था, जिसके बाद यहां कोई तेंदुआ नहीं फंसा था, लेकिन अब अचानक इलाके में तेंदुआ आने से उन्हें एक बार फिर डर सताने लगा है. गौरतलब है कि कुछ समय पहले पांवटा साहिब क्षेत्र के तहत जंगलोट गांव के पास भी 'किंग कोबरा' नजर आया था, जिसे दुनिया का सबसे जहरीला विशालकाय सांप माना जाता है.  

WATCH LIVE TV

Trending news